Move to Jagran APP

Akshay Kumar ने यूट्यूबर को भेजा 500 करोड़ का मानहानि का नोटिस, सुशांत सिंह के फेक वीडियोज़ बनाकर कमाए थे 15 लाख

अक्षय कुमार ने हाल ही में बिहार के एक यू-ट्यूबर को 500 करोड़ का मानहानि का नोटिस का भेजा है। यूट्यूबर पर आरोप है उसने अपने FF News नाम के चैनल पर मुंबई पुलिसआदित्य ठाकरे और अक्षय कुमार के खिलाफ गलत जानकारी और अपमानजनक वीडियो पोस्ट कर रखे थे।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 12:40 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 12:48 PM (IST)
Photo credit - Mid day and Akshay Kumar Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने हाल ही में बिहार के एक यूट्यूबर को 500 करोड़ का मानहानि का नोटिस का भेजा है। यूट्यूबर पर आरोप है उसने अपने 'FF News' नाम के यूट्यूब चैनल पर मुंबई पुलिस, आदित्य ठाकरे और अक्षय कुमार के खिलाफ गलत जानकारी और अपमानजनक वीडियो पोस्ट कर रखे थे। इतना ही नहीं, यूट्यूबर ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके बारे में गलत जानकारी वाले वीडियोज़ अपलोड किए थे, जिससे उसने 15 लाख की कमाई की थी। मामला सामने आने के बाद मुंबई पुलिस ने यूट्यूबर के खिलाफ केस दर्ज किया। हालांकि, बाद में उसे इस शर्त पर ज़मानत मिल गई कि वो जांच में पुलिस के साथ सहयोग करेगा।

loksabha election banner

जानें क्या है पूरा मामला:

मिड डे की खबर के मुताबिक, यूट्यूबर का नाम राशिद सिद्दीकी की है, जिसकी उम्र 25 साल बताई जा रही है। राशिद, बिहार का रहने वाला है और पेशे से सिविल इंजीनियर है। राशिद ‘FF NEWS’ नाम का एक यू-ट्यूब चैनल चलाता है जिस पर उसने मुंबई पुलिस, आदित्य ठाकरे और अक्षय कुमार के खिलाफ कुछ अपमानजनक वीडियो पोस्ट कर रखे थे। मामला सामने के बाद शिवसेना के लीगल सेल के वकील धर्मेंद्र मिश्रा ने राशिद के खिलाफ केस किया। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने राशिद के खिलाफ मानहानि, पब्लिक मिसचीफ और जानबूझकर किसी का अपमान करने के आरोप में कस दर्ज कर लिया। हालांकि, कोर्ट ने राशिद को इस शर्त पर ज़मानत दे दी कि वो आगे पुलिस की जांच में सहयोग करेगा।

अक्षय कुमार ने क्यों भेजा नोटिस :

राशिद ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर अक्षय कुमार के खिलाफ एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उसने एक गलत जानकारी दी थी कि अक्षय कुमार, सुशांत को ‘एम एस धोनी’ फिल्म मिलने से नाखुश थे। इतना ही नहीं, सुशांत की मौत के मामले में अक्षय ने आदित्य के साथ एक सीक्रेट मीटिंग की थी और रिया को कनाडा भेजने में मदद की थी। अब पूरा मामला सामने आने के बाद अक्षय ने राशिद को मानहानि का नोटिस भेजा है।

इस बारे में बात करते हुए सीनियर आईपीएस अफसर ने कहा, ‘सुशांत की मौत लोगों के लिए पैसे कमाने का एक जरिया बन गई, क्योंकि लोग इस केस में दिलचस्पी ले रहे थे। एक बार मीडिया ने इस केस में अलग-अलग स्टोरीज़ दिखाना शुरू किया तो यूट्यूबर्स को भी मौका मिल गया फेक कंटेंट डालने का। उन्होंने मुंबई पुलिस की छवि खराब की और पैसे कमाए’।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.