नई दिल्ली,जेएनएन। Sushant Singh Rajput Death News: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को 34 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली।  उन्होंने बांद्रा स्थित अपने घर पर फांसी लगा ली। इस मामले अब पुलिस जांच कर रही है। आत्महत्या के बाद सुशांत के पार्थिव शरीर को हॉस्पिटल ले जाया गया। वहीं,  उनकी बॉडी का पोस्टमार्टम हो गया है, पोस्टमार्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर की मौत दम घुटने से हुई है। डॉक्टर्स के रिपोर्ट्स देने के बाद फॉरेंसिक टीम भी जांज के लिए उनके बांद्रा वाले घर पहुंच गई है। वहीं, पुलिस सुशांत के कुछ दोस्तों से पूछताछ भी कर रही है। 

सुशांत के अंतिम दर्शन के लिए अब लोग पहुंचने लगे हैं। पहले हॉस्पिटल के बाहर उनकी दोस्त रिया चक्रवर्ती को स्पॉट किया गया है। सुशांत का परिवार पटना में रहता है। वह सुबह मुंबई के लिए रवाना हुआ था। अब ख़बर आ रही है कि पिता समते कुछ करीबी लोग मुंबई पहुंच गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत का अंतिम संस्कार मुंबई में ही किया जाएगा।

- सुशांत का परिवार पटना में रहता है। उनके अंतिम दर्शन के पिता समेत कुछ करीब लोग मुंबई के लिए रवाना हुए थे। वे मुंबई पहुंच गए हैं। कुछ समय पहले वे एयरपोर्ट पर स्पॉट किए गए हैं। 

- अमिताभ बच्चन भी सुशांत सिंह राजपूत के जाने से काफी दुखी हैं। उन्होंने ट्वीट पर एक ब्लॉग शेयर किया है। उन्होंने इस ब्लॉग में  लिखा है कि क्यों? आखिर तुमने ये क्यों किया? तुमने अपनी ज़िंदगी ख़त्म क्यों कर ली? आपके शानदार प्रतिभा, बेहतरीन दिमाग थी। फिर भी बिना पूछे, बिना आराम किए,क्यों?

- सुशांत की निधन के बाद से उनकी दोस्त और करीबी रिया चक्रवर्ती को लेकर भी चर्चाएं हो रही है। उन्हें  Cooper Hospital के सामने स्पॉट किया गया है। आपको बता दें कि इस हॉस्पिटल में सुशांत का पार्थिव शरीर रखा गया है और यहीं पोस्टमार्टम भी किया गया है।

- सुशांत सिंह राजपूत के बांद्रा स्थित घर पर जांज के लिए फॉरेंसिक टीम पहुंच गई है। इस घर में उन्होंने रविवार यानी 14 जून का आत्महत्या कर ली थी। अब इस मामले की जांच चल रही है। डॉक्टर्स ने प्रारम्भिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी दे दी है।

- आत्महत्या करने से पहले आखिरी बार सुशांत ने दोस्त महेश शेट्टी और रिया चक्रवर्ती को कॉल किया था। पुलिस ने अब इस मामले की जांच शुरू कर दी है। रिया और महेश से भी सवाल जवाब किए जाएंगे।

  

मुंबई में आज 4 बजे होगा सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार। पटना से मुंबई के लिए रवाना हुआ परिवार।

सुशांत सिंह राजपूत के रिश्तेदार बीजेपी एमएलए नीरज कुमार सिंह बबलू ने एएनआई से बातचीत में कहा, ‘हम अभी मुंबई के लिए निकल रहे हैं। वहीं सुशांत को अंतिम विदाई दी जाएगी। हमें अब तक यकीन नहीं हो रहा है कि सुशांत नहीं रहा। अगर जरूरत पड़ी तो हम इस मामले की जांच की भी मांग करेंगे।

- बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए अंतिम संस्कार में ज्यादा लोगों को शामिल नहीं होने दिया जाएगा। अंतिम संस्कार में परिवार और कुछ खास लोग ही शामिल हो सकते हैं। 

- सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट्स आ गई हैं। रिपोर्ट्स में एक्टर के दम घुटने की बात सामने आई है। यानी एक्टर की मौत दम घुटने से ही हुई है। साथ ही बताया जा रहा है कि शुरुआती जांच रिपोर्ट में किसी तरह के जहर देने की बात सामने नहीं आई है।

बताया जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत ने अवसाद के चलते यह कदम को उठाया है। हालांकि, आत्महत्या करने के बाद से अभी तक पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। सुशांत ने टीवी के जरिए इस दुनिया में कदम रखा था। उनकी आखिरी फ़िल्म 'छिछोरे' आई थी। जल्द ही उनकी 'दिल बेचारा' रिलीज़ होने वाली है। इस फ़िल्म को उनके करीबी दोस्त मुकेश छाबरा ने निर्देशित किया है।

सदमे में बॉलीवुड

बॉलीवुड के लिए साल 2020 अभी तक काफी दुःखद साबित हुआ है। कोरोना वायरस इंडस्ट्री की हालत खराब है। वहीं, एक के बाद एक कई दिग्गज कलाकार इंडस्ट्री का साथ छोड़ते जा रहे हैं। सुशांत के इतने कम उम्र में निधन की ख़बर से पूरी इंडस्ट्री स्तब्ध है। अक्षय कुमार की शब्दों में कहे, तो इस वक्त सिनेमा जगत स्तब्ध और निःशब्द है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021