Move to Jagran APP

वाल्मीकि समुदाय टिप्पणी मामला: सलमान खान की अर्ज़ी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

ये घटना तब सामने वाई थी जब सोशल मीडिया पर सलमान और शिल्पा का वीडियो तेजी से वायरल हुआ , जिसमें दोनों जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते दिख रहे थे ।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 23 Jul 2018 01:58 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jul 2018 01:58 PM (IST)
वाल्मीकि समुदाय टिप्पणी मामला: सलमान खान की अर्ज़ी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

मुंबई। सुप्रीम कोर्ट आज सोमवार को सलमान खान की उस अर्जी पर सुनवाई करेगी, जिसमें अभिनेता ने उनके ख़िलाफ़ वाल्मीकि समुदाय की ओर से लगाये गए आरोपों के बाद दर्ज़ याचिका को खारिज़  करने की अपील की है।

loksabha election banner

सलमान पर आरोप है कि उन्होंने फिल्म एक था टाइगर के प्रचार के समय एक टीवी शो में वाल्मीकि समुदाय के प्रति आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था, जिसके बाद छह राज्यों में लोगों ने उनसे क्षुब्ध होकर एससी एसटी एक्ट के तहत उनके ख़िलाफ़ एफआईआर और मुक़दमे दर्ज कराये। अप्रैल में मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अगुवाई वाली बेंच ने सलमान खान के वकील एन एम कौल के द्वारा की गई बहस को सुनते हुए अन्य राज्यों में भी दर्ज मामलों की जानकारियां मंगाई और तब तक के लिए मामले की सुनवाई पर स्टे लगा दिया था। गौरतलब है कि सलमान खान के साथ शिल्पा शेट्टी के ख़िलाफ़ भी प्राथमिकी दर्ज़ करवाई गई थी। ये घटना उसी रियलिटी शो में हुई थी जिसकी शिल्पा जज रहीं। दोनों के कमेंट्स से वाल्मीकि समुदाय के लोग नाराज़ हो गए थे।

राजस्थान और दिल्ली सहित छह राज्यों में एफआईआर दर्ज़ हुई जिसे खारिज़ करने के लिए सलमान खान ने अदालत में अर्जी दी है। ये घटना तब सामने वाई थी जब सोशल मीडिया पर सलमान और शिल्पा का वीडियो तेजी से वायरल हुआ , जिसमें दोनों जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते दिख रहे थे । इसके बाद  वाल्मीकि समाज के लोगों ने कई जगह प्रदर्शन किया और फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के पोस्टर भी जलाये।

यह भी पढ़ें: सलमान खान की रेडी 2 से जुड़ा बस इतना काम बाकी है और फिर...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.