नई दिल्ली, जेएनएन। रितिक रोशन (Hrithik Roshan) की फ़िल्म सुपर 30 (Super 30) बॉक्स ऑफ़िस (Box Office collection) पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। ओपनिंग वीकेंड में 50 करोड़ का पड़ाव पार करने के बाद फ़िल्म ने पहले सोमवार को ठीकठाक कलेक्शन किया है। 

सोमवार को वर्किंग वीक शुरू होने की वजह से फ़िल्मों के कलेक्शंस गिरते हैं। सुपर 30 के कलेक्शन में लगभग 40 फ़ीसदी की गिरावट दर्ज़ की गयी है। ट्रेड सूत्रों के अनुसार, पहले सोमवार को सुपर 30 ने 6.92 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया है। इसको मिलाकर सुपर 30 की 4 दिनों की कमाई 57.68 करोड़ रुपये हो गयी है। फ़िल्म को लेकर अब मल्टीप्लेक्सेज़ से लेकर छोटे शहर और क़स्बों में भी रुझान बढ़ रहा है। ऐसे में पहले हफ़्ते में सुपर 30 को सॉलिड कलेक्शन मिलने की उम्मीद है। इस रफ़्तार से अगर फ़िल्म चलती रही तो पहले हफ़्ते में 75 करोड़ रुपये के आसपास जमा कर सकती है।

12 जुलाई को सुपर 30 सिनेमाघरों में पहुंची थी। फ़िल्म ने 11.83 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी, जबकि शनिवार को ज़ोरदार उछाल लेते हुए 18.19 करोड़ रुपये बटोर लिये थे। वहीं, रविवार को फ़िल्म ने 20.74 करोड़ रुपये जमा किये थे, जिसके साथ ओपनिंग वीकेंड में ही फ़िल्म ने 50.76 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन कर लिया। विकास बहल निर्देशित फ़िल्म बिहार की सुपर 30 कोचिंग के संचालक और संस्थापक आनंद कुमार की बायोपिक है, जिसमें उनके संघर्षों, महत्वाकांक्षा और उपलब्धियों की कहानी है। फ़िल्म में रितिक ने आनंद कुमार बनने के लिए काफ़ी मेहनत की है।

अपना रंग-रूप तो बदला ही, साथ ही पहली बार पर्दे पर बिहारी लहज़े में बातचीत करते दिखे। अधिकतर समीक्षकों ने भी फ़िल्म में रितिक की परफॉर्मेंस को सराहा है। रितिक के अलावा फ़िल्म में मृणाल ठाकुर, नंदीश संधू और पंकज त्रिपाठी ने अहम किरदार निभाये हैं। रितिक इस फ़िल्म के ज़रिए पूरे ढाई साल बाद पर्दे पर लौटे हैं। वो आख़िरी बार 2017 की फ़िल्म काबिल में नज़र आये थे, जिसे संजय गुप्ता ने डायरेक्ट किया था। काबिल बॉक्स ऑफ़िस पर सफल रही थी। इस फ़िल्म में उन्होंने नेत्रहीन किरदार निभाया था। 

सुपर 30 में रितिक का किरदार, काबिल से बिल्कुल अलग है। इसके बाद रितिक की वॉर इस साल रिलीज़ होगी, जिसका टीज़र रिलीज़ किया जा चुका है। इस फ़िल्म में वो टाइगर श्रॉफ के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करेंगे। इन दोनों डांस और एक्शन के महारथियों को एक साथ देखने के लिए दर्शकों में भी भारी उत्साह है, जिसका अंदाज़ा सोशल मीडिया में आ रही प्रतिक्रियाओं से सहज ही हो जाता है। वॉर को सिद्धार्थ आनंद ने निर्देशित किया है। 

Posted By: Manoj Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप