Move to Jagran APP

बॉलीवुड की सनसनी: सुपरस्टार कोई भी हो, सबके लिए ज़रूरी सनी लियोनी... बर्थडे स्पेशल

उनकी एक्टिंग क्षमताओं और सीमाओं पर बहस हो सकती है, मगर इसमें कोई शक़ नहीं कि सनी लियोनी ने जिस तरीक़े से ख़ुद को बॉलीवुड में आगे बढ़ाया है, वो उन्हें तारीफ़ का हक़दार बनाता है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sat, 12 May 2018 04:49 PM (IST)Updated: Sun, 13 May 2018 08:58 AM (IST)
बॉलीवुड की सनसनी: सुपरस्टार कोई भी हो, सबके लिए ज़रूरी सनी लियोनी... बर्थडे स्पेशल

मुंबई। सनी लियोनी का जन्म 13 मई 1981 को हुआ था, मगर बॉलीवुड में उनकी जन्म तिथि 3 अगस्त 2012 है।  2012 में सनी ने पूजा भट्ट डायरेक्टेड 'जिस्म 2' से बॉलीवुड में अपनी पारी शुरू की। हालांकि इंडियन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में उनका करियर बिग बॉस सीज़न 5 से ही शुरू हो गया था, जिसमें वो बतौर वाइल्ड कार्ड एंट्री शामिल हुई थीं।

loksabha election banner

पिछले 5 सालों में सनी ने अपने बॉलीवुड करियर को अच्छे तरीक़े से शेपअप किया है। उनकी एक्टिंग क्षमताओं और सीमाओं पर बहस हो सकती है, मगर इसमें कोई शक़ नहीं कि सनी लियोनी ने जिस तरीक़े से ख़ुद को बॉलीवुड में आगे बढ़ाया है, वो उन्हें तारीफ़ का हक़दार बनाता है। फ़िल्मों में लीडिंग लेडी के तौर पर भले ही सनी कम नज़र आती हों, मगर उनके बिना बॉलीवुड का गुज़ारा नहीं है। उनकी फ़िल्मोग्राफी देखकर तो कम से कम यही लगता है। बॉलीवुड के सुपरस्टार्स भी अपनी फ़िल्मों की कामयाबी पक्की करने के लिए सनी की सनसनी के तलबगार बने हुए हैं। बॉलीवुड ही नहीं, सनी के चाहने वाले क्षेत्रीय सिनेमा में भी पाए जाते हैं, जहां की फ़िल्मों में वो स्पेशल एपीयरेंस देती रहती हैं।

सनी ने अब तक लगभग दो दर्ज़न फ़िल्में की हैं, जिनमें से महज़ 8 फ़िल्मों में उन्होंने लीड रोल निभाया है। बाक़ी फ़िल्मों के किसी गाने या सीन में कैमियो किया है। सनी आख़िरी बार उमंग कुमार की फ़िल्म 'भूमि' के गाने ट्रिपी ट्रिपी में थिरकते हुए नज़र आयीं। इस गाने को सचिन-जिगर ने कंपोज़ किया था, जबकि कोरियोग्राफ़ी गणेश आचार्य की थी। भूमि से संजय दत्त ने जेल से रिहा होने के बाद बड़े पर्दे पर वापसी की थी। इत्तेफ़ाक़ से संजय, सनी की एंट्री वाले बिग बॉस सीज़न 5 के होस्ट भी थे।

मिलन लूथरिया की फ़िल्म 'बादशाहो' के पिया मोरे गाने में सनी लियोनी ने स्पेशल एपीयरेंस की। इस गाने में इमरान हाशमी सनी के अपोज़िट नज़र आये। पिछले साल ही रिलीज़ हुई 'नूर' में लीड रोल सोनाक्षी सिन्हा ने निभाया, जबकि सनी ने कैमियो किया। सनी फ़िल्म में अपना रियल लाइफ़ रोल ही निभाया।

शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्म 'रईस' में 'लैला मैं लैला' गाने को रीक्रिएट किया गया। इस गाने पर सनी लियोनी ने थिरकर इसे दिलचस्प बना दिया। पहली बार वो शाह रुख़ के साथ एक ही फ्रेम में दिखायी दीं। 2016 की फ़िल्म 'डोंगरी का राजा' के चोली ब्लॉकबस्टर गाने में सनी लियोनी ने स्पेशल एपीयरेंस किया। इस फ़िल्म में रोनित रॉय और अश्मित पटेल ने लीड रोल्स निभाये थे। 2016 की ही फ़िल्म 'फुद्दू' के गाने तू ज़रूरत नहीं ज़रूरी है में सनी लियोनी थिरकती दिखायी दीं थीं। इस फ़िल्म की स्टार कास्ट में कोई जाना-पहचाना चेहरा नहीं था।

 

2015 में आयी अक्षय कुमार की फ़िल्म 'सिंह इज़ ब्लिंग' के एक सीन में सनी लियोनी ने सरप्राइज़िंग कैमियो किया। फ़िल्म में ऐमी जैक्सन ने फ़ीमेल लीड रोल निभाया था। 2014 में सनी लियोनी ने 4 फ़िल्मों में कैमियो किया, जिनमें से दो तमिल और तेलुगु फ़िल्में थीं, जबकि दो हिंदी फ़िल्में 'हेट स्टोरी 2' और 'बलविंदर सिंह फ़ेमस हो गया' थीं। 'हेट स्टोरी 2' के पिंक लिप्स और 'बलविंदर...' के 'शेक द बूटी' में सनी नज़र आयी थीं।

2013 में सनी लियोनी ने पहली बार गाने में स्पेशल एपीयरेंस दी थी। फ़िल्म थी 'शूटआउट एट वडाला' और गाना था 'लैला'। फ़िल्मों के अलावा सनी टीवी शोज़ में भी नज़र आती रही हैं। स्पिलिट विला सीज़न 10 को सनी ने होस्ट किया था। ये चौथा सीज़न था, जिससे सनी जुड़ीं। ये कहना ग़लत नहीं होगा कि सनी अब सन'सनी' से आगे निकल चुकी हैं। सनी की शोहरत का ही सिला है कि वो अब तेलुगु फ़िल्म वीरमाहदेवी में बतौर लीड एक्ट्रेस नज़र आएंगी। इस फ़िल्म में सनी का योद्धा के रूप में दिखेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.