Move to Jagran APP

फिल्म इंडस्ट्री के अलावा यहां से करोड़ों कमाती हैं सनी लियोनी, जानें उनका बिजनेस

Sunny leone Birthday बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी आज अपनी 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। सनी लियोनी बॉलीवुड की सबसे हॉट एक्ट्रेस में से एक हैं।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 12:49 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 01:18 PM (IST)
फिल्म इंडस्ट्री के अलावा यहां से करोड़ों कमाती हैं सनी लियोनी, जानें उनका बिजनेस

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी आज अपनी 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। सनी लियोनी बॉलीवुड की सबसे हॉट एक्ट्रेस में से एक हैं। साल 2012 में ‘जिस्म 2’ से बॉलीवुड जगत में कदम रखने वाली सनी लियोनी अपनी लोकप्रियता के मामले में कई दिग्गज कलाकारों को पीछे छोड़ चुकी हैं। सनी ने भले ही कम फिल्मों में काम किया हो, लेकिन कुछ ही सालों में उन्होंने दर्शकों के दिल पर कर लिया है। इतना ही नहीं सनी लियोनी गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं।

loksabha election banner

इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सनी एक पॉर्न स्टार थीं ये बात तो सभी जानते हैं, लेकिन बॉलीवुड में कदम रखने के बाद सनी ने अपनी मेहनत के दम पर अपना एक अलग मुकाम बनाया। सनी के फिल्मी करियर और एडल्ड करियर के बारे में तो आप सभी जानते होंगे लेकिन क्या आप उनके बिजनेस के बारे में जानते हैं? क्या आप जानते हैं फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाने के बावजूद सनी करोड़ों कमाती हैं। आप शायद ये बात नहीं जानते होंगे कि सनी लियोनी एक अच्छी बिजनेसवूमैन भी हैं। चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको बताते हैं उनके करोबार के बारे में। सनी किन-किन तरीकों से पैसे कमाती हैं..

बिजनेस माइंडेड हैं सनी लियोनी

सनी लियोनी ने खुद कई प्लेटफॉर्म पर यह स्वीकार किया है कि वो ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहती हैं। सनी ये भी बता चुकी हैं कि उनके बिजनेस में उनके पति डेनिएल उनकी मदद करते हैं, वो पति से सलाह मशवरा लेती हैं। कर्नाटक में जन्मीं सनी लियोनी ने बचपन से भी किसी ना किसी तरीके से पैसे बचाने या कमाने की कोशिश करती थीं। कैलीफॉर्निया में स्कूल में पढ़ाई करते वक्त ही सनी फ्यूचर बिजनेस लीडर्स ऑफ अमेरिका से जुड़ गई थीं। इस तरह उन्होंने कम उम्र ही पैसा कमाना शुरू कर दिया था।

कहां-कहां किया है निवेश?

सनी सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री से ही पैसा नहीं कमाती हैं, बल्कि वो अपने पैसों को स्मार्ट तरीके से मैनेज करती हैं और उन्हें अलग-अलग स्थानों पर निवेश कर पैसा कमाती हैं। एक बार एक अंग्रेजी अखबार को दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन्होंने स्टॉक्स, म्युचुअल फंड, रियल स्टेट और रिटायरमेंट फंड में पैसे निवेश कर रखे हैं। उन्होंने अमेरिका में म्युचुअल फंड में पैसा निवेश किया है और उनके कई इंडिविजुअल रिटायरमेंट अकाउंट्स भी हैं। साथ ही सनी ने रियल स्टेट बाजार में घर खरीदकर पैसे निवेश किए हुए हैं।

यहां भी निवेश :

इसके अलावा सनी ने परफ्यूम 'लस्ट', बॉक्स लीग क्रिकेट टीम 'चेन्नई स्वैगर्स', ऑनलाइन गेम 'तीनपत्ती विद सनी लियोनी', 'स्वीट ड्रिम्स' में पैसे निवेश किए हैं। आपको बता दें कि इन दिनों अपना एक चैट शो ‘Locked With Sunny’ भी लेकर आ रही हैं।

 

View this post on Instagram

Thank you so much for all the birthday wishes everyone!! I am so lucky you are all a part of my life! Xoxo

A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone) on


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.