प्रियंका सिंह, जेएनएन। अभिनेता से राजनेता बने सनी देओल राजनीति के साथ अभिनय पर भी ध्यान दे रहे हैं। अब एक बार फिर एक्टर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाले हैं। कुछ दिनों से फिल्मों से दूर सनी देओल जल्द ही नए फिल्म प्रोजेक्ट की घोषणा करेंगे। साथ ही एक्टर पॉलीटिक्स के साथ साथ अपनी एक्टिंग को भी जारी रखना चाहते हैं। ऐसे में एक्टर से जानते हैं कि उनका क्या प्लान है और जागरण को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने अपने प्लान के बारे में क्या बताया...

नेता हो या अभिनेता, दोनों ही पेशों में काम करने की कोई उम्र नहीं होती। इस बात से कितना इत्तेफाक रखते हैं?

- जिसे अपने काम से प्यार है, वह कभी रिटायर नहीं होता। हर इंसान का जिंदगी की तरफ देखने का अपना नजरिया होता है, जिसके मुताबिक वह चलता है। मेरे ख्याल से जिसने हमेशा काम किया हो, वह कभी बैठ नहीं सकता है।

Happy Birthday Sunny Deol: करोड़ों की तो कारें और ज्वैलरी... जानें- कितने रुपये के मालिक हैं सनी देओल

दोनों ही पेशों के बीच संतुलन कैसे बना रहे हैं?

- पता नहीं, लेकिन संतुलन बनता जा रहा है। राजनीति मेरे लिए नया अनुभव है। मैंने सोचा नहीं था कि कभी इस क्षेत्र में भी आऊंगा। अब आ गया हूं, तो इसे समझने की कोशिश कर रहा हूं। हर इंसान अपने आपको परिस्थिति के मुताबिक ढाल लेता है। मेरे ख्याल से जो जैसा इंसान है, उसी तरह से उस पेशे को हैंडल करेगा।

बॉबी देओल ने डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए कॅरियर की दूसरी पारी शुरू की है, उसे कैसे देख रहे हैं? उनकी दूसरी पारी आपको काम और डिजिटल के प्रति कितना आकर्षित कर रही है?

- बॉबी उससे ज्यादा के हकदार हैं, जो उन्हें मिल रहा है। मेरे ख्याल से वह अब बिल्कुल सही ट्रैक पर हैं। जहां तक बात है आकर्षित होने की तो, अब डिजिटल और तकनीक की वजह से फॉर्मेट काफी बदल गया है। पहले लोग मिलकर फिल्म के बारे में सारी बातें करते थे, अब फोन पर ही सब बातें हो जाती हैं। पर्दे के बाद टीवी और अब मोबाइल पर लोग फिल्में वगैरह देखने लगे हैं। एंटरटेनमेंट का अंदाज बदल चुका है।

बॉबी को कभी काम को लेकर कोई टिप्स दी है?

- बॉबी ने जब कॅरियर शुरू किया, तब भी उन्हें कुछ सिखाने की जरूरत नहीं पड़ी थी। उनमें अभिनय के प्रति हमेशा से ही जुनून था। वह पापा के साथ उनकी फिल्मों की शूटिंग पर जाते थे। उन्होंने इंडस्ट्री में आने से पहले खुद को पूरी तरह तैयार किया था। जब इंसान कॅरियर के लिए कुछ तय कर लेता है, तो आप उसे टिप्स नहीं दे सकते। वैसे भी फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है, जहां कोई टिप्स काम नहीं आ सकती है। इंडस्ट्री में किसी के मुताबिक कुछ नहीं होता। यहां बस मेहनत काम आती है। काम से प्यार होना चाहिए, जितनी मेहनत करेंगे, उतनी ही तेजी से आगे बढ़ेंगे।

आप डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अभिनय या निर्माण करने के बारे में सोच रहे हैं?

- मैं बहुत कुछ करने की योजना बना रहा हूं। मैं बतौर अभिनेता अपना कॅरियर फिर से शुरू कर रहा हूं। बीच में, मैं अभिनय नहीं कर रहा था। आने वाले एक साल में कई प्रोजेक्ट्स की योजना बन चुकी है और जल्द ही उनकी घोषणा करने वाला हूं।

‘घायल’ के बाद आपके प्रोडक्शन हाउस से किसी और फिल्म का सीक्वल बनाने की योजना है?

- फिलहाल मैं नई फिल्मों पर ध्यान दे रहा हूं। नए विषयों और आइडियाज पर काम कर रहा हूं। आगे चलकर कॅरियर जिस ओर रुख करेगा, उसके मुताबिक काम करूंगा। अपने प्रोडक्शन की फिल्मों पर तो कभी भी काम शुरू कर सकता हूं।

अब स्टार किड पर दबाव ज्यादा होता है। क्या आपने वह दबाव महसूस किया था, जब बेटे करण को लांच कर रहे थे?

- जब मैंने अभिनय की शुरुआत की थी, तब ऐसी चीजें नहीं थीं। सोशल मीडिया की वजह से दुनिया बहुत बदल चुकी है। जैसे-जैसे वक्त गुजरता है आप चीजों को अपनाते हुए जीवन जीते हैं, यही जिंदगी है। इसके बारे में ज्यादा न सोचें तो बेहतर है, क्योंकि इसका कोई उपाय नहीं है।

करण फिल्मों में कदम रख चुके हैं। दूसरे बेटे राजवीर की फिल्मों में आने को लेकर क्या तैयारियां हैं?

- जल्द ही राजवीर भी फिल्मों में आएंगे। उनकी फिल्म पर भी काम चल रहा है। मैं इसलिए उनके बारे में ज्यादा बात नहीं करता, क्योंकि फिर लोग कहने लग जाते हैं कि स्टार किड है। मैं उन चर्चाओं में जाना ही नहीं चाहता। वे जब भी फिल्मों में आएंगे, मैं उन्हें चुपचाप आगे लेकर जाऊंगा। हमारे पूरे परिवार में सभी कलाकार हैं, स्टार नहीं। फिल्म हिट हो जाती है, तो हम स्टार बन जाते हैं, लेकिन हम अपने काम का आनंद एक स्टार की तरह नहीं, बल्कि कलाकार की तरह लेते हैं। 

Bigg Boss

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस