Move to Jagran APP

Student Of The Year 2 Box Office: टाइगर श्रॉफ नहीं तोड़ सके अपना यह रिकॉर्ड, हुई इतनी कमाई

Student Of The Year 2 Box Office 2019 की बात करें तो यह इस साल की पांचवीं सबसे अच्छी ओपनिंग है। सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड कलंक के नाम है जिसने 21.60 करोड़ पहले दिन जमा किये थे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sat, 11 May 2019 11:40 AM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 01:38 PM (IST)
Student Of The Year 2 Box Office: टाइगर श्रॉफ नहीं तोड़ सके अपना यह रिकॉर्ड, हुई इतनी कमाई
Student Of The Year 2 Box Office: टाइगर श्रॉफ नहीं तोड़ सके अपना यह रिकॉर्ड, हुई इतनी कमाई

मुंबई। Student Of The Year 2 Box Office करण जौहर की फ़िल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर की सीक्वल स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 शुक्रवार (10 मई) को रिलीज़ हो गयी और बॉक्स ऑफ़िस पर फ़िल्म ने बेहतरीन शुरुआत की है। ट्रेड जानकारों के अनुसार, Student Of The Year 2 ने रिलीज़ के पहले दिन लगभग ₹12.06 करोड़ का कारोबार किया है।  

loksabha election banner

ट्रेड जानकारों के अनुसार फ़िल्म ने सुबह के शोज़ में अच्छी शुरुआत की थी, मगर शाम ढलते-ढलते दर्शकों का रुझान कम हो गया। इस लिहाज़ से ओपनिंग वीकेंड में अच्छे प्रदर्शन के लिए फ़िल्म को शनिवार और रविवार को ज़ोर लगाना होगा। मल्टीप्लेक्सेज़ में फ़िल्म ठीकठाक चल रही है। अगर 2019 की बात करें तो यह इस साल की पांचवीं सबसे अच्छी ओपनिंग है। इससे पहले आयी कलंक ने ₹21.60 करोड़, केसरी ने ₹21.06 करोड़, गली बॉय ने ₹19.40 करोड़ औऱ टोटल धमाल ने ₹16.50 करोड़ की कमाई पहले दिन की थी। 

अगर फ़िल्म के हीरो टाइगर श्रॉफ के करियर के हिसाब से देखें तो SOTY2 उनकी दूसरी फ्रेंचाइजी फ़िल्म है, जबकि करियर की छठी फ़िल्म है। टाइगर बाग़ी फ्रेंचाइजी भी कर रहे हैं, जो बॉक्स ऑफ़िस पर कामयाब रही है।टाइगर ने 2014 में हीरोपंती से बॉलीवुड डेब्यू किया था, जिसने ₹6.50 करोड़ को कलेक्शन पहले दिन किया था। 2016 में उनकी दो फ़िल्में आयीं- बाग़ी और अ फ्लाइंग जट। अ फ्लाइंग जट ने ₹7.10 करोड़ की ओपनिंग ली थी। वहीं बाग़ी ने ₹11.94 करोड़ पहले दिन बटोरे थे।

2017 में आयी टाइगर की डांस एक्शन फ़िल्म मुन्ना माइकल ने ₹6.65 करोड़ पहले दिन जमा किये थे और फ़िल्म घाटे में रही थी। 2018 में आयी बाग़ी 2 ने ₹25 करोड़ का शानदार कलेक्शन पहले दिन किया था। यह टाइगर के करियर का सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन है। फ़िल्म 165 करोड़ का लाइफ़ टाइम कलेक्शन करके बॉक्स ऑफ़िस पर सुपरहिट रही थी।

स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 को पुनीत मल्होत्रा ने डायरेक्ट किया है, जबकि टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया और अनन्या पांडेय ने फ़िल्म में मुख्य किरदार निभाये हैं। ऐसे लगता है कि करण ने अपनी इस फ्रेंचाइजी से स्टार किड्स को लांच करने की ज़िम्मेदारी उठा रखी है। 2012 में आयी पहली फ़िल्म से जहां सिद्धार्थ मल्होत्रा, वरुण धवन और आलिया भट्ट को बॉलीवु़ में लांच किया गया था, वहीं फ्रेंचाइजी की दूसरी फ़िल्म से चंकी पांडेय की बेटी अनन्या पांडेय को लांच किया गया है।

दूसरी फीमेल लीड तारा की भी यह पहली फ़िल्म है। हालांकि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से तारा का कनेक्शन बहुत पुराना है। तारा प्रशिक्षित सिंगर और बैले डांसर हैं और डिज़्नी के शो द सुइट लाइफ़ ऑफ़ करन एंड कबीर में काम कर चुकी हैं। तारा दुनियाभर में सिंगिंग कॉन्सर्ट्स भी करती रही हैं। रिएलिटी शो एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा में तारा भाग ले चुकी हैं। बहरहाल, समीक्षकों के पैमाने पर मिलीजुली प्रतिक्रिया हासिल करने वाली स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 दर्शकों के इम्तेहान में पहले दिन पास हो गयी है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.