नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) ने भले ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया हो लेकिन उनकी एक फिल्म ने चीन में इस वक्त धमाल मचा रखा है। श्रीदेवी के निधन के 1 साल बाद भी उनकी आखिरी फिल्म ऐसी धमाकेदार सुपरहिट साबित हो रही है कि देखने वाले हैरान हैं। हम बात कर रहे हैं उनकी आखिरी फिल्म ‘मॉम’ (MOM) के बारे में। 7 जुलाई 2017 में बॉलीवुड में रिलीज हुई फिल्म ‘मॉम’ चीन में 10 मई को रिलीज हुई थी। महज एक महीने के अंदर फिल्म ने 100 करोड़ के क्लब को पार कर लिया है।

फिल्म ने चीन में 1.42 मिलियन डॉलर यानि 9 करोड़ 89 लाख रूपये के साथ ओपनिंग की थी। इसके बाद हर दिन फिल्म ने दमदार कमाई की और चार हफ्ते में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। ओवरऑल कलेक्शन के बारे में बात करें तो फिल्म ने अब तक 15 मिलियन यानी 104 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। इसी के साथ श्रीदेवी की ‘मॉम’ उन बॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई है जिन्होंने चीन में अपनी कमाई के झंडे गाड़े हैं। आपको बता दें कि चीन में इस फिल्म को 38,500 सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। ये फिल्म श्रीदेवी की अखिरी फिल्म थी और इसे श्रीदेवी ने फिल्म इंग्लिश-विंग्लिश के पांच साल बाद बनाया था।

ये फिल्में भी कर चुकी हैं 100 करोड़ की कमाई

श्रीदेवी की ‘मॉम’ के अलावा ऐसी सात बॉलीवुड फिल्में और हैं जिन्होंने चीन बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ के क्लब को पार किया है। उनके नाम हैं।

1. 2015 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘PK’

2. 2017 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘Dangal’

3. 2018 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘SecretSuperstar’

4. 2018 में रिलीज हुई इरफान खान की फिल्म ‘Hindi Medium’

5. 2018 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘BajrangiBhaijaan’

6. 2018 में रिलीज हुई रानी मुखर्जी की फिल्म ‘Hichki’

7. 2019 में रिलीज हुई आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘AndhaDhun’

8. 2019 में रिलीजी हुई श्रीदेवी की फिल्म ‘Mom’

क्या थी मॉम की कहानी :

'मॉम' की कहानी मां और बेटी पर आधारित थी। फिल्म में श्रीदेवी को सौतेली मां के रूप में दिखाया गया था जिसकी बेटी उनसे बहुत नफरत करती थी। मां-बेटी की रिश्ते पर बनी ये फिल्म बेहद भावुक फिल्म थी।
ये भी पढ़ें : Box Office collection: सिनेमाई पर्दे पर नहीं चल रहा फिल्म PM Narendra Modi का जादू

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Nazneen Ahmed

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस