नई दिल्ली,जेएनएन।  साल 1987 में आई सुपरहीरो फ़िल्म 'मिस्टर इंडिया' को लेकर निर्देशक अली अब्बास जफ़र एक ट्रिलॉजी बना रहे हैं। 'मिस्टर इंडिया 2' के नाम से बन रही यह फ़िल्म पुरानी फ़िल्म का स्पिन ऑफ़ होगी। ऐसे में दर्शकों एक बार फिर पर्दे पर 'मिस्टर इंडिया' का किरदार देखने को मिल सकता है। हालांकि, पुरानी 'मिस्टर इंडिया' से जुड़े कुछ लोग इस बात से ख़ुश नज़र नहीं आ रहे हैं। इसमें निर्देशक शेखर कपूर भी शामिल हैं।

इस फ़िल्म में श्रीदेवी ने एक बातूनी पत्रकार का किरदार निभाया था। 'हवा-हवाई' गाने में उनका डांस भी ख़ूब फेमस हुआ था। अब ख़बर सामने आ रही है कि श्रीदेवी को भी लगाता था कि 'मिस्टर इंडिया' को फिर से नहीं बनाया जा सकता है। 

एशिएन एज में छपी एक रिपोर्ट में श्रीदेवी का एक बयान सामने आया है। इसमें श्रीदेवी कह रही हैं, 'मुझे नहीं लगता है कि मिस्टर इंडिया को फिर से बनाया जा सकता है या सीक्वल किया जा सकता है। ऐसी फ़िल्में सिर्फ बन जाती हैं। जब हम इस पर काम कर रहे थे, तो हमें भी नहीं पता था कि यह ऐसी प्रभावपूर्ण फ़िल्म बन जाएगी। यहां तक कि आज भी लोग फ़िल्म को याद करते हैं। लोग मोगैंबो और मेरे बातूनी पत्रकार वाले किरदार को याद करते हैं। बस सारी चीजें एक साथ आ गईं। ऐसी फ़िल्म को वापस बना पाना असंभव है।'

गौरतलब है कि हाल ही में शेखर कपूर और सोनम कपूर का भी बयान सामने आया है। शेखर ने कहा है कि किसी भी ने मुझसे इस फ़िल्म मिस्टर इंडिया 2 के बारे में नहीं पूछा।  वे कहानी या किरदारों का इस्तेमाल बिना फ़िल्म के ओरिजिनल क्रिएटर्स की अनुमति के नहीं कर सकते। वहीं, सोनम कपूर ने अपने पिता अनिल कपूर से इस फ़िल्म को लेकर बात ना करने के मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि आप कम से कम किरदारों और एक्टर्स की इज्ज़त तो कर सकते हैं। 

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस