Move to Jagran APP

Spider Man Across The Spider Verse: गुरुवार को हो रही रिलीज, जानें- कितनी भाषा में देख सकेंगे 'स्पाइडरमैन'?

Spider Man Across The Spider-Verse मोस्ट अवेटेड फिल्म स्पाइडर मैन अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स थिएटर्स में दस्तक देने के लिए एकदम तैयार है। यूएस से पहले भारतीय फैंस इस फिल्म का लुत्फ उठा सकेंगे। जानिए फिल्म कब और कितनी भाषाओं में रिलीज होने वाली है।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthPublished: Wed, 31 May 2023 04:00 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 04:00 PM (IST)
Spider Man Across The Spider Verse: गुरुवार को हो रही रिलीज, जानें- कितनी भाषा में देख सकेंगे 'स्पाइडरमैन'?
Spider Man Across The Spider Verse release date in India- Photo/YouTube Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। Spider Man Across The Spider-Verse: मार्वल कॉमिक्स पर बेस्ड 'स्पाइडर मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स' को सिनेमाघरों में देखने के लिए दुनियाभर के फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भारतीयों के लिए खुशखबरी ये है कि मूवी यूएस में रिलीज होने से पहले भारत में देखने को मिलेगी। आइए आपको बताते हैं कि ये मूवी कब और कितनी भाषाओं में थिएटर्स में दस्तक देगी।

loksabha election banner

कब रिलीज होगी 'स्पाइडर मैन'?

'स्पाइडर मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स' (Spider Man Across The Spider-Verse) यूएस में 2 जून 2023 को रिलीज होगी। खुशी की बात ये है कि, मूवी को यूएस दर्शक से पहले इंडियन फैंस देख सकते हैं, क्योंकि यूएस से पहले इंडियन फैंस के लिए 1 जून 2023 को ये एनिमेटेड मूवी भारत के थिएटर्स में रिलीज होगी।

कितनी भाषाओं में देख सकते हैं स्पाइडर मैन?

'स्पाइडर मैन' 10 भाषाओं में रिलीज होने के लिए एकदम तैयार है। मूवी को इंगलिश, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, गुजराती, मराठी, पंजाबी और बंगाली भाषाओं में देखा जा सकता है। यह पहली हॉलीवुड फिल्म है, जिसे भारत में 10 भाषाओं में रिलीज किया गया है।

किसने 'स्पाइडर मैन' को किया डायरेक्ट?

सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट मोशन पिक्चर ग्रुप के बैनर तले बनी 'स्पाइडर मैन; अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स' को जोआकिम डॉस सैंटोस, केम्प पॉवर्स और जस्टिन के. थॉम्पसन ने डायरेक्ट किया है। इसका सीक्वल 'स्पाइडर मैन: बियॉन्ड द स्पाइडर वर्स' 29 मार्च 2024 को रिलीज होगा।

Photo- YouTube/Screenshot

देसी स्पाइडर मैन पर क्या बोले डायरेक्टर?

पहली बार बड़े पर्दे पर देसी स्पाइडर मैन देखने को मिलेगा। ट्रेलर और टीजर में तो इंडियन स्पाइडर मैन को देख फैंस काफी खुश हुए थे। फिल्म के सह निर्देशक केम्प पॉवर्स ने भी इंडियन स्पाइडर मैन की खूब खूबियां गिनाई थीं। केम्प ने कहा था-

"पवित्र की ताकत जादू से आती है। इसलिए, वो उन स्पाइडर मैन से काफी अलग है, जिन्हें रेडियोएक्टिव स्पाइडर्स ने काटा है। पवित्र को उसकी ताकत एक रहस्मयी तांत्रिक से मिलती है। दूसरे स्पाइडर मैन की तरह उसे भी दर्द का सामना करना पड़ता है। पवित्र ने अपने अंकल को खोया है। इसके बावजूद फिल्म का वो सबसे ज्यादा सकारात्मक किरदार है। वो सिर्फ आधा भरा गिलास देखता है। वो माइल्स के दौर का है और माइल्स के मुकाबले ज्यादा खुश और सकारात्मक है।"

कौन हैं भारतीय स्पाइडर मैन?

फेमस इंडियन क्रिकेटर शुभमन गिल (Shubhman Gill) भारतीय स्पाइडर-मैन पवित्र प्रभाकर (Pavitr Prabhakar) के लिए दो भाषाओं में अपनी आवाज दी है। पंजाबी और हिंदी भाषा में रिलीज होने वाली 'स्पाइडर मैन' में शुभमन गिल की आवाज सुनने को मिलेगी। बाकी भाषाओं में करण सोनी (Karan Soni) ने डबिंग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.