Move to Jagran APP

इस वजह से कॉलेज में सोनाक्षी सिन्हा का मज़ाक उड़ाते थे बच्चे, जी तोड़ मेहनत से किया सबका मुंह बंद

बॉलीवुड की ‘दबंग गर्ल’ यानी सोनाक्षी सिन्हा आज अपना 33वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। लोगों के बीच सोनाक्षी को दबंग गर्ल के नाम से जाना जात है।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 10:56 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 11:01 AM (IST)
इस वजह से कॉलेज में सोनाक्षी सिन्हा का मज़ाक उड़ाते थे बच्चे, जी तोड़ मेहनत से किया सबका मुंह बंद

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड की ‘दबंग गर्ल’ यानी सोनाक्षी सिन्हा आज अपना 33वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। लोगों के बीच सोनाक्षी को दबंग गर्ल के नाम से जाना जात है। इसके पीछे दो वजह हैं। पहली वजह ये है कि सोनाक्षी से सलमान खान के साथ फिल्म ‘दबंग’ से ही बॉलीवुड में डेब्यू किया था। दूसरी वजह है उनकी जी तोड़ मेहनत। पहले फिल्म से लेकर अब तक सोनाक्षा ने न केवल अपने एक्टिंग स्किल्स को निखारा बल्कि अपनी फिटनेस पर भी जमकर काम किया है। एक वक्त था जब सोनाक्षी का वज़न 95 किलो हुआ करता था। अगर आप उनकी कुछ साल पहले की फोटोज देखेंगे तो आपको उन फोटोज़ में साफ सोनाक्षी का वज़न बढ़ा हुआ नज़र आएगा। इस वजह से उन्होंने कॉलेज में बहुत ताने झेले हैं।

loksabha election banner

कुछ वक्त पहले एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत के दौरान सोनाक्षी ने उन दिनों की मुश्किलों को शेयर भी किया था। न्यूज वेबासाइट पिंकविला से बातचीत में एक्ट्रेस ने उन परेशानियों के बारे में बताया है। सोनाक्षी ने बाताया, जब में कॉलेज में थी उस वक्त मेरा वज़न 95 किलो था। मैं हमेशा से एक मोटी बच्ची रही थी। हालांकि मैं स्पोर्ट्स में बहुत आगे रहती थी, लेकिन लड़के हमेशा अलग-अलग नाम लेकर मेरा मज़ाक बनाते थे। मुझे स्कूल में भी कभी प्ले में रोल नहीं मिला क्योंकि मेरा वज़न बहुत ज्यादा था। मुझे हमेशा साइड कर दिया जाता था'।

'मुझे याद है कॉलेज में एक बार फैशन शो हो रहा था। मैं उसमें मॉडल की तरह रैंप वॉक करना चाहती थी, लेकिन एक पतली सी लड़की ने मुझसे कहा कि मैं लाइट्स पकड़ूं...मैंने पूछा क्यों? तो उसने जवाब दिया कि रैंप वॉक करने के हिसाब से मेरे वज़न बहुत ज्यादा। मुझे उस वक्त बहुत बुरा लगा था’। ‘लेकिन मैं वहीं नहीं रुकी साल 2010 में ‘दबंग’ में डेब्यू करने के लिए मैंने अपना 30 किलो वज़न कम किया। जब फिल्म रिलीज हुई तो लोगों ने मुझे बहुत प्यार दिया, लेकिन सबसे बुरी बात ये रही कि इंडस्ट्री के लोग और मीडिया ने ही मेरे वजन का मज़ाक उड़ाया। उस बात से मेरा दिल बहुत दुखा था। इसलिए मैंने फिटनेस पर बहुत मेहनत की’।

 

View this post on Instagram

Borrrrrrrrrrrrrrrrrred. Whats everyone doing to keep themselves busy/happy/entertained/sane??? Asking for a friend.

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona) on


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.