मुंबई। मशहूर सूफी सिंगर राहत फ़तेह अली ख़ान एक गंभीर मुसीबत में फंस गए हैं। इन पर विदेश करंसी के स्मगलिंग का आरोप लगा है। यही नहीं प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की तरफ से राहत को नोटिस भी भेजा गया है। फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (FEMA) के उल्लंघन का यह आरोप उन्हें हमेशा के लिए भारत में बैन कर सकता है। 

ख़बरों के अनुसार रात ने 3,40,000 US डॉलर्स (2.40 करोड़ रूपये) कमाए जिसमें से उन्होंने 2,25,000(1.6 करोड़ रूपये) डॉलर्स की स्मगलिंग की। इस आरोप के चलते राहत से पूछताछ जारी है और अगर रहत दोषी साबित होते हैं तो उन्हें स्मगलिंग किये गए पैसों का 300 प्रतिशत जुर्माना भरना होगा। और अगर वो ये जुर्माना नहीं भर पाते तो उनपर लुकआउट नोटिस जारी किया जाएगा और भारत में उनके शोज़ को हमेशा के लिए बैन कर दिया जाएगा। कह्ब्रों की माने तो राहत का कहना है कि वो अपने ग्रुप के साथ शोज़ कर रहे थे और इसी वजह से उनके पास इतना कैश मौजूद था।

यह भी पढ़ें: सिंघम, सिम्बा, सूर्यवंशी फिर आये एक साथ... Video में देखिए क्या खिचड़ी पक रही है!

वैसे, बता दें कि राहत इससे पहले भी साल 2011 में दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तकरीबन 1 लाख डॉलर्स (89.1 लाख रूपये) के साथ पकड़े गए थे। और इसके चलते उन्हें और उनके मेनेजर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। वैसे, दो दिन पहले ही राहत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने आने वाले म्यूजिकल वर्ल्ड टूर की घोषणा की थी।  इस ट्वीट में उन्होंने बताया था कि वो UAE, सिंगापुर, यूरोप, साउथ अफ्रीका, USA, Canada, ऑस्ट्रेलिया और UK जैसे कई देशों में अपने वर्ल्ड टूर 'Me Myself & I' को प्रमोट करने वाले हैं।  

यह भी पढ़ें: 'पैसा ये पैसा' के चक्कर में ट्रोल हुई माधुरी दीक्षित, ऐसे ऐसे बन रहे हैं Memes

राहत फ़तेह अली ख़ान मशहूर सिंगर नुसरत फ़तेह अली ख़ान के भतीजे और फारुख फ़तेह अली ख़ान के बेटे हैं। साल 2005 में फ़िल्म 'कलयुग' के गाने 'जिया धड़क धड़क' से मशहूर हुए राहत ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में गाना गाया है और अपनी सिंगिंग के चलते कई अवार्ड्स भी जीते हैं। सुपरहिट फिल्म्स 'दबंग', 'सिंह इज़ किंग', 'माय नेम इज़ ख़ान', 'बॉडीगार्ड' और 'सुलतान' में आपने राहत के गाने सुने होंगे। हाल ही में राहत ने रणवीर सिंह और सारा अली ख़ान की फ़िल्म 'सिम्बा' में गाने 'तेरे बिन' गाया था। 

Posted By: Shikha Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप