Move to Jagran APP

जी हां! सीता और द्रौपदी की भूमिका निभा चुके हैं श्रेयस तलपड़े

Shreyas Talpade Plays श्रेयस तलपड़े कई हिट फिल्मों में नज़र आए और अब एक बार फिर थियेटर की ओर रुख कर रहे हैं।

By Mohit PareekEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 12:23 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 04:54 PM (IST)
जी हां! सीता और द्रौपदी की भूमिका निभा चुके हैं श्रेयस तलपड़े

नई दिल्ली, जेएनएन। अभिनेता श्रेयस तलपड़े भले ही फिल्मों में काम रहे हों, लेकिन उनका थियेटर प्रेम बरकरार है। वह जी थियेटर के टेलीप्ले 'टाइपकास्ट' से स्टेज पर दोबारा लौटे हैं। उनका कहना है कि इस प्ले को एक स्टूडियो के भीतर फिल्म की तरह शूट किया गया था। नाटक में श्रेयस महिपत बाबरुवाहन की भूमिका निभाई है, जो अपनी बिरादरी और गांव में मास्टर डिग्री पूरा करने वाला पहला व्यक्ति होता है।

loksabha election banner

थियेटर से जुड़ी यादों को साझा करते हुए श्रेयस कहते हैं, 'मैंने पहला नाटक स्कूल में किया था। रामायण में सीता की भूमिका निभाई थी। फिर स्कूल के दूसरे नाटक महाभारत में द्रौपदी की भूमिका निभाई थी। वर्ष 1990 से वर्ष 2005 तक प्रोफेशनल स्टेज पर 2500 से अधिक शो किए। मैं आज जो कुछ भी हूं, थियेटर की वजह से हूं। थियेटर कलाकार को निखारता है। फिल्मों में जो भी तारीफ मिलती है, वह सब थियेटर की वजह से है।'

 

View this post on Instagram

*insert dramatic music*

A post shared by Shreyas Talpade (@shreyastalpade27) on

वहीं, तलपड़े का मानना है कि एक इंसान हंसी-मजाक व कॉमेडी के माध्यम से काफी कुछ बयां कर सकता है और कुछ ऐसा ही वह अपनी परियोजनाओं संग करने की ख्वाहिश रखते हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे व्यक्तिगत तौर पर टेली प्ले का यह प्रारूप बेहद पसंद आया और इसी के चलते मैंने टाइपकास्ट को करने के लिए हांमी भरी। मेरे ख्याल से टेली प्ले एक बेहतरीन एक्सपेरीमेंट है, जिसमें हम कहावती चौथी दीवार से छुटकारा पाते हैं। यह लगभग किसी बंद स्टूडियो में फिल्म की शूटिंग करने जैसा रहा। यह चुनौतीपूर्ण रहा, लेकिन मुझे लगता है कि इन प्रारूपों पर और भी अधिक काम किया जाना चाहिए।'

बता दें कि 'टाइपकास्ट' मराठी नाटक 'पाहिजे जातीचे' का रूपांतरण है, जो सत्तर के दशक की पृष्ठभूमि पर आधारित है। यह जाति व्यवस्था के मुद्दे पर प्रकाश डालती है। शो में दिखाया गया है कि वर्तमान भारत में भी किस तरह से इसकी कहानी प्रासंगिक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.