Move to Jagran APP

Shama Sikander On Casting Couch: 'इससे निकलने के लिए मुझे मेडिटेशन और थैरेपी का सहारा लेना पड़ा'

इंडस्ट्री में होने वाले कास्टिंग काउच को लेकर एक्ट्रेसज़ अब खुलकर बात करने लगी हैं। Photo- Shama Insta

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 01:02 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 01:02 PM (IST)
Shama Sikander On Casting Couch: 'इससे निकलने के लिए मुझे मेडिटेशन और थैरेपी का सहारा लेना पड़ा'

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडस्ट्री में होने वाले कास्टिंग काउच को लेकर एक्ट्रेसज़ अब खुलकर बात करने लगी हैं। बॉलीवुड की कई नामी एक्ट्रेसज़ इस बारे में बयान दे चुकी हैं और अपनी बात खुलकर रख चुकी हैं। अब एक्ट्रेस शमा सिंकदर ने एक बार फिर इस मुद्दे पर बयान दिया है। एक्ट्रेस ने न्यूज एजेंसी IANS से बात करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है मैं वो पहली थी जिसने कास्टिंग काउच के बारे में बात की थी। आज आप इसे महसूस कर रहे हैं क्योंकि मीटू मूवमेंट हुआ और वो सबको झकझोर देने के लिए काफी था। तो आज सब इसके बारे में बात करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इससे पहले इस बारे में कोई बात तक नहीं करना चाहता था। सबको डर लगता था’।

loksabha election banner

‘अब सब साथ आ रहे हैं और साथ में लड़ रहे हैं इसलिए अब लोगों में इसके (कास्टिंग काउच) खिलाफ बोलने की हिम्मत आई है। मैं हमेशा लोगों को कहती आ रही हूं कि हां ये होता है, और केवल इसी इंडस्ट्री में नहीं। ये हर उस जगह होगा जहां पॉवर चलती है। हां, लेकिन मैं यहां बहुत अच्छे लोगों से भी मिली हूं। मैं इस बात को भी नकार नहीं सकती कि मेरे कुछ बेस्ट फ्रेंड्स इसी लाइन से आते हैं और वो लोग बहुत शानदार इंसान हैं। लेकिन यहां की नकारात्मक चीज़ों ने मुझपर बहुत प्रभाव डाला। मैंने भी कई ऐसी चीज़ों का तजुर्बा किया है। हालांकि मैंने उसे समझदारी से हैंडल किया। लेकिन इन चीज़ों ने मुझपर इतना प्रभाव डाला कि मुझे मेडिटेशन और थैरेपी का सहारा लेना पड़ा’।

शमा को लगता है कि अगर कोई आदमी किसी औरत के साथ सोना चाहता है तो इसमें कुछ गलत नहीं है लेकिन ये इजाज़त और मर्ज़ी के साथ होना चाहिए। एक्ट्रेस ने कहा, ‘अगर कोई आदमी किसी औरत के साथ सोने की कोशिश कर रहा है तो इसमें कुछ गलत नहीं है। आदमी और औरत एक दूसरे से अट्रेक्ट होते हैं, लेकिन गलत है इसका स्तर नीचे गिरा देना, कुछ लोग ऐसा करने के लिए बहुत गिर जाते हैं जो की गलत है। क्योंकि सैक्शुअल एनर्जी भी आपके दिमाग से जुड़ी होती है’।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.