नई दिल्ली, जेएनएन। Shahid Kapoor did Kabir Singh on wife Mira Rajput inspiration: शाहिद कपूर की फ़िल्म कबीर सिंह बॉक्स ऑफ़िस पर ज़ोरशोर से चल रही है और अब तक 240 करोड़ रुपये से अधिक जमा कर चुकी है और अब 250 करोड़ रुपये की तरफ़ तेज़ी से दौड़ रही है। हालांकि कबीर सिंह को कामयाबी के साथ-साथ विवादों का सामना भी करना पड़ रहा है। कुछ लोगों को कबीर सिंह पसंद नहीं आ रहा। कहा जा रहा है कि फ़िल्म महिला किरदारों को सही रौशनी में नहीं दिखाती। मगर, अब शाहिद ने ऐसा राज़फाश किया है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। 

शाहिद का दावा है कि कबीर सिंह करने के लिए उनकी बेटर हाफ़ मीरा राजपूत (Mira Rajput) ने ही उन्हें प्रेरित किया था। मीरा के विश्वास के कारण ही शाहिद ने यह फ़िल्म की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शाहिद ने बताया कि उन्होंने मीरा के साथ अर्जुन रेड्डी देखी थी और मीरा को लगा कि इस किरदार में दम है। उसे यहां तक यक़ीन था कि अगर वो इसे ठीक से कर सके तो बेहद ख़ास किरदार होगा। शाहिद का कहना है कि मीरा ने जब फ़िल्म देखी तो वो काफ़ी ख़ुश थीं। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

#us

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) on

कबीर सिंह को संदीप रेड्डी वंगा ने डायरेक्ट किया है, जिन्होंने फ़िल्म का तेलुगु वर्ज़न डायरेक्ट किया था। बता दें कि 21 जून को रिलीज़ हुई कबीर सिंह शाहिद कपूर के करियर की सबसे बड़ी हिट बन चुकी है। शाहिद ने इससे पहले 300 करोड़ कमाने वाली फ़िल्म पद्मावत में भी काम किया था, मगर उसकी कामयाबी का क्रेडिट शेयर करने के लिए दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह भी मौजूद थे। कबीर सिंह शाहिद के करियर की पहली 100 करोड़ और 200 करोड़ जमा करने वाली फ़िल्म है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

These weekend numbers got us all like 👀 #kabirsingh

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) on

कबीर सिंह में शाहिद ने एक जीनियस मेडिकल स्टूडेंट और सर्जन का रोल निभाया है, जिसे अपनी जूनियर छात्रा से प्यार हो जाता है। प्रेमिका से शादी ना होने की वजह से कबीर सिंह की हालत कुछ देवदास सरीख़ी हो जाती है, मगर उसका आक्रामक स्वभाव बना रहता है। कियारा आडवाणी ने शाहिद की प्रेमिका का रोल निभाया है।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस