Move to Jagran APP

जब इन 4 सुपरस्टार्स ने सिर्फ इस छोटी सी वजह से रिजेक्ट की थी 'बाजीगर', शाह रुख खान ने उठाया था रिस्क

साल 1993 में रिलीज हुई Shah Rukh Khan की फिल्म बाजीगर उनके करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं। इस मूवी में किंग खान ने नेगेटिव भूमिका निभाई थी लेकिन आपको शायद ये नहीं पता होगा कि शाह रुख खान इस फिल्म के लिए अब्बास-मस्तान की पहली पसंद नहीं थे। उनसे पहले ये फिल्म चार और एक्टर्स को ऑफर हुई थी।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Wed, 05 Jun 2024 02:36 PM (IST)
जब इन 4 सुपरस्टार्स ने सिर्फ इस छोटी सी वजह से रिजेक्ट की थी 'बाजीगर'/ Photo- imdb

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई बार ऐसा होता है, जहां एक ही फिल्म अलग-अलग एक्टर्स को अप्रोच किया जाता है। कई स्टार्स से होते हुए फिल्म आखिरकार उस तक पहुंच ही जाती है, जिसकी किस्मत में लिखी होती है। कुछ ऐसा ही हुआ था शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ।

उनसे पहले अब्बास-मस्तान के निर्देशन में बनी फिल्म 'बाजीगर' एक या दो एक्टर्स को नहीं, बल्कि चार बड़े सितारों को ऑफर हुई थी। हालांकि, उन सभी ने फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था।

साल 1993 में शाह रुख खान ने 'बाजीगर' में काम करने का रिस्क उठाया था और ये फिल्म उनके करियर की सबसे यादगार फिल्मों से एक बनी।

शाह रुख खान से पहले इन सुपरस्टार्स को ऑफर हुई थी 'बाजीगर'

12 नवंबर 1993 में रिलीज हुई फिल्म 'बाजीगर' ने सिनेमाघरों में धमाका कर दिया था। शाह रुख खान के अपोजिट रिवेंज ड्रामा इस फिल्म में काजोल और शिल्पा शेट्टी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में अजय से लेकर 'मदन चोपड़ा' तक का किरदार काफी फेमस हुआ था, लेकिन शायद आपको ये नहीं पता होगा कि शाह रुख खान के पास तो ये किरदार बहुत ही लेट में आया है।

यह भी पढ़ें: Dil To Pagal Hai के इन दो एक्टर्स को लेकर मेकर्स बनाएंगे 'बाजीगर' का सीक्वल? अब्बास-मस्तान ने दिया ये हिंट

उनसे पहले अब्बास मस्तान फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर कई सितारों के पास गए थे। द सियासत डेली की रिपोर्ट्स के मुताबिक, किंग खान से पहले फिल्म जिन सितारों को ऑफर हुई थी, वह थे सलमान खान, अक्षय कुमार, अनिल कपूर और अरबाज खान।

इस वजह से अक्षय-सलमान ने फिल्म के लिए किया था मना

रिपोर्ट्स की मानें तो, अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और सलमान खान सहित चारों स्टार्स ने इस फिल्म को सिर्फ इस वजह से रिजेक्ट कर दिया था, क्योंकि इसमें मुख्य हीरों का किरदार नेगेटिव था। फिल्म की कहानी जब डायरेक्टर शाह रुख खान के पास लेकर पहुंचे तो उन्होंने तुरंत ही फिल्म के लिए हामी भर दी और नेगेटिव भूमिका निभाने का रिस्क उठाया।

खास बात ये है कि उन्हें इस किरदार में काफी पसंद भी किया गया। शाह रुख खान का इस फिल्म में एक डायलॉग था कि हार के जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं, जो उनके करियर में भी एकदम फिट बैठता है।

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan नहीं, बॉडी डबल पर फिल्माया गया बाजीगर का ये गाना, 31 साल बाद अब्बास-मस्तान ने खोला राज