मुंबई। सेल फोन ज़िंदगी का हिस्सा है और इसी कारण अब एंटरटेनमेंट के कारोबारियों ने वेब सीरीज़ को अपने बिज़नेस का नया हथियार बना लिया है। दनादन आ रही वेब सीरीज़ में अब एक नया नाम जुड़ गया है – बार्ड ऑफ ब्लड।

शाहरुख़ और गौरी खान की रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के को प्रोडक्शन में ये नेट फ्लिक्स की ओरिजनल वेब सीरीज़ होगी । इमरान हाशमी इस सीरीज़ में मुख्य भूमिका निभाएंगे। सीरीज़ का एक प्रमोशनल वीडियो भी जारी किया गया जिसमें वो ये कहते हुए देखे जा सकते हैं कि भगवान ने हमें एक चेहरा दिया और हम इंसानों ने एक और चेहरा बना लिया। मूल रूप से ये कहानी चेहरे पर मुखौटा लगाया कर ज़माने के सामने ख़ुद को अलग अवतार में पेश करने की कहानी है लेकिन मामला असली है। दरअसल बार्ड ऑफ ब्लड साल 2015 में आये बिलाल सिद्दीकी के उपन्यास पर आधारित है, जिसे आठ भागों में बनाया जा रहा है। ये कहानी कबीर अहमद हाशमी की है जो एक निलंबित जासूस है l वो अपनी नई ज़िंदगी के साथ पंचगनी में एक प्रोफ़ेसर का जीवन बिता रहा है और छात्रों को शेक्सपियर का साहित्य पढ़ाता है। यही से वो देश पर आये खतरे और अपना प्यार पाने की कवायद में जुटा है। इस वेब सीरीज़ को हिंदी के अलावा अंग्रेजी, उर्दू और कुछ अन्य भाषाओँ में भी बनाया जाएगा।

वैसे अभी तक इस वेब सीरीज़ को शुरू करने की डेट निर्धारित नहीं की गई है लेकिन बताया जा रहा है कि अगले महीने ये सीरीज़ नेट पर आ जायेगी। कबीर अहमद को न सिर्फ दुश्मनों से दो दो हाथ करने के सारे गुर मालूम है बल्कि उसका तेज़ दिमाग है और उसके बल पर वो कई शातिर चालें चल कर सामने वाले के प्लान को फेल कर सकता है। ये दावा किया जा रहा है कि 'बार्ड ऑफ ब्लड' एक ऐसी सीरीज़ होगी, जो अब तक भारत में कभी बनाई नहीं गई। शाहरुख़ खान भी ख़ास तौर पर वेब सीरीज़ में दिलचस्पी ले रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अमिताभ बच्चन की फिल्म बदला को भी प्रोड्यूस करने का घोषणा की है।

आने वाली है वेब सीरीज़ की बाढ़ –

हाल ही में सैफ़ अली खान और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की सेक्रेड गेम्स ने ख़ूब धूम मचाई है। सनी लियोनी के जीवन को भी आठ भागों में पेश किया गया है और अब एक के बाद एक कई सीरीज़ तैयार हो रही हैं। इसी कड़ी में वेब सीरीज़ क्वीन राधिका आप्टे की घूल भी आ चुकी है। इसके बाद हॉरर सीरीज़ 'लैला' आएगी, फिर बिंकी मेंडीज़ की 'क्रोकोडाइल' आएगी जो एक यंग लड़के की कहानी होगी लेकिन ये सीरीज़ एडल्ट कंटेंट से भरपूर होगी। एक स्पोर्ट्स ड्रामा सीरीज़ 'सलेक्शन' और डिटेक्टिव सीरीज़ 'अगेन' भी आने वाली है।

यह भी पढ़ें: 'भारत' से बाहर प्रियंका चोपड़ा की शादी की बात और ये ख़ास Video देखिये

Posted By: Manoj Khadilkar