नई दिल्ली, जेएनएन। शाह रुख़ खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका की सुनवाई कल तक के लिए टाल दी गई हैl इसके चलते आज भी आर्यन खान की जमानत नहीं हुई है और उन्हें बुधवार की रात भी जेल में बितानी पड़ेगीl उनके साथ अन्य आरोपियों को भी जेल में रहना होगाl इसके पहले कोर्ट ने तीनों आरोपियों के वकीलों की दलीलें सुनी हैl अब गुरुवार को दोपहर 12 बजे से फिर से केस की सुनवाई की जाएगीl

बॉलीवुड सुपरस्टार शाह रुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान इन दिनों ड्रग्स मामले को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। आज यानी बुधवार को सेशंस कोर्ट में आर्यन की जमानत पर सुनवाई चल रही थी। अदालत में आर्यन की ओर से सतीश मानशिंदे और वरिष्ठ अधिवक्ता अमित देसाई जिरह कर रहे थे। सतीश मानशिंदे रिया चक्रवर्ती का केस लड़ चुके हैं, जबकि अमित देसाई ने सलमान ख़ान का केस लड़ा था।

आर्यन को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने 3 अक्टूबर को गिरफ़्तार किया था। 7 अक्टूबर को मजिस्ट्रेट कोर्ट ने आर्यन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। 11 अक्टूबर को आर्यन की जमानत के लिए विशेष एनडीपीएस कोर्ट में अर्जी दाखिल की गयी थी, जिस पर एनसीबी ने जवाब देने के लिए कोर्ट से समय मांगा था। उधर, आर्यन और शाह रुख़ के सपोर्ट में कई बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया में प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

आर्यन अभी मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं। सेशंस कोर्ट में सुनवाई के दौरान शाह रुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी और उनके सिक्योरिटी इंचार्ज रवि भी मौके पर मौजूद थे। फैंस की निगाहें अब इसी पर टिकीं है कि क्या आज आर्यन को जमानत मिल पाएगी या फिर उन्हें अभी कुछ रातें और जेल में ही गुजारनी पड़ेंगी।

सलमान खान और निर्माता साजिद नाडियाडवाला के साथ शाह रुख़ ख़ान से मिलने मन्नत पहुंचे। सलमान अपने पिता सलीम ख़ान के साथ मंगलवार रात को भी शाह रुख़ से मिलने गये थे।

सेशंस कोर्ट में सुनवाई शुरू हो चुकी है। सबसे पहले एनसीबी ने विभिन्न जमानत याचिकों को लेकर अपने जवाब दाखिल किये और सभी आरोपियों की जमानत का विरोध किया है। 

एनसीबी ने फिल्म निर्माता इम्तियाज खत्री को पूछताछ के लिए तलब किया है। उन्हें 14 अक्टूबर को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। उन्हें आर्यन केस में समन भेज गया है।

आर्यन ख़ान समेत आठ लोगों को एनसीबी ने 2 अक्टूबर की रात मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज़ शिप पर चल रही रेव पार्टी में छापे के बाद हिरासत में लिया था। अगले दिन पूछताछ के बाद एनसीबी ने सभी को गिरफ़्तार करके अदालत में पेश किया, जहां से एक दिन की एनसीबी हिरासत में भेज दिया गया था। 4 अक्टूबर को आर्यन समेत सभी आरोपियों की जमानत अवधि बढ़ाकर 7 तक अक्टूबर कर दी गयी थी। एनसीबी अभी तक इस मामले में 20 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। 

Edited By: Priti Kushwaha