Move to Jagran APP

Jawan Advance Booking: रिलीज से पहले 'जवान' की रिकॉर्ड तोड़ एडवांस बुकिंग, पहले ही दिन 'पठान' को छोड़ा पीछे

Jawan Tickets Advance Booking शाह रुख खान की फिल्म जवान बॉक्स ऑफिस पर एक नया इतिहास रखने के लिए पूरी तैयारी में नजर आ रही है। शुक्रवार को इस फिल्म की एडवांस बुकिंग की शुरुआत हुई है और अब आलम ये है कि पहले दिन जवान ने रिकॉर्ड तोड़ एडवांस बुकिंग कर डाली है। इस मामले में पहले दिन के हिसाब से इस फिल्म ने पठान को पीछे छोड़ा है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraPublished: Sat, 02 Sep 2023 09:30 AM (IST)Updated: Sat, 02 Sep 2023 11:20 AM (IST)
जवान ने की धमाकेदार एडवांस बुकिंग (Photo Credit-Jagran)

नई दिल्ली जेएनएन: Shah Rukh Khan Jawan Advance Booking Collection: हिंदी सिनेमा के दमदार कलाकार शाह रुख खान की फिल्म 'जवान' की एडवांस बुकिंग की विंडो शुक्रवार से खुल गई हैं। फैंस के अंदर इस फिल्म को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है,

loksabha election banner

जिसके चलते 'जवान' ने पहले दिन टिकटों की रिकॉर्ड तोड़ एडवांस बुकिंग कर डाली है। फर्स्ट डे के 'जवान' के एडवांस बुकिंग के आंकड़ों की जानकारी हम आपको देने जा रहे हैं, जिसे जानकार आप भी हैरान हो जाएंगे।

'जवान' की हुई बंपर एडवांस बुकिंग

गुरुवार को शाह रुख खान स्टारर फिल्म 'जवान' का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज किया गया है। इसको देखने के बाद फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में एडवांस बुकिंग की शुरुआत होने से उनके पास इस फिल्म को सबसे पहले देखने को सुनहरा अवसर मिल गया है, जिसका वे जमकर फायदा उठा रहे हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

गौर करें पहले दिन 'जवान' की टिकटों की एडवांस बुकिंग की तरफ तो सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार शाह रुख खान की इस फिल्म ने एक नया रिकॉर्ड बना डाला है। पहले दिन 'जवान' की रिकॉर्ड तोड़ 2 लाख 71 हजार 176 टिकटें बिक चुकी हैं, एडवांस बुकिंग का ये आंकड़ा वास्तव में हैरान करने वाला है।

पहले दिन 'जवान' का एडवांस बुकिंग ग्राफ-

  भाषा   फॉर्मेट   ग्रॉस कलेक्शन   टिकट बिक्री
  हिंदी     2D    81072158     255153
  तमिल     2D    549586      3754
   हिंदी    आईमैक्स    7981599     11261
   तेलुगू    2D    186308     1008
   All India Total-       ---    89789651 (8.98 CR)     271176

इतनी टिकटों की एडवांस बिक्री के चलते शाह रुख की जवान ने अब अनुमानित एडवांस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 9 करोड़ के करीब कर लिया है। इससे ये साफ होता है कि ओपनिंग डे पर फिल्म 'जवान' बॉक्स ऑफिस पर कमाई का एक नया अध्याय लिखेगी।

'जवान' ने 'पठान' को छोड़ा पीछे

एडवांस बुकिंग खिड़की खुलने के एक दिन के भीतर 3 लाख के करीब एडवांस बुकिंग करने वाली 'जवान' ने शाह रुख खान की पिछली फिल्म 'पठान' के रिकॉर्ड को तोड़ डाला है। दरअसल इस साल आई पठान ने पहले दिन एडवांस बुकिंग में करीब 1.80 लाख टिकटों की सेल की थी, उसके मुताबिक अब 'जवान' का ये आंकड़ा दोगुना ज्यादा है।

ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प रहेगा कि क्या 'जवान' ओपनिंग डे कलेक्शन के मामले भी 'पठान' को मात दे पाएगी या नहीं। बता दें कि 7 सितंबर 2023 को 'जवान' सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.