नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक हंसल मेहता हमेशा से सुपरस्टार अभिनेता शाह रुख खान की तारीफ करते रहे हैं। बीते दिनों शाह रुख खान को बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस की वजह से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। उस समय शाह रुख खान और आर्यन खान का बॉलीवुड के कई सितारों ने सपोर्ट किया था। उनमें से एक हंसल मेहता भी थे। अब हंसल मेहता ने खुलासा किया है कि शाह रुख खान कैसे बिना किसी स्वार्थ और पब्लिसिटी के लिए कई जिंदगियां बचा चुके हैं।

दरअसल 2 नवंबर को शाह रुख खान ने अपना 56वां जन्मदिन मनाया। इस मौके पर उनके फैंस सहित बॉलीवुड के कई सितारों ने सोशल मीडिया के जरिए शाह रुख खान को जन्मदिन की बधाई दी। हंसल मेहता ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक लंबा-चौड़ा नोट शेयर किया और शाह रुख खान की तारीफ भी की है। हंसल मेहता ने यह भी बताया कि वह शाह रुख खान से सिर्फ तीन बार ही मिले हैं।

हंसल मेहता ने अपने ट्वीट में लिखा, 'क्यों शाह रुख खान हमेशा से सुपरस्टार है और मैं उनसे प्यार क्यों करता हूं। मैंने शाह रुख खान के साथ तीन बार बातचीत की है- एक बार ट्विटर पर और दूसरी बार एक पार्टी में संक्षेप में। तीसरी बार यह है कि मेरे लिए वह हमेशा एक सच्चे स्टार क्यों रहेंगे। मैं एक ऐसे बच्चे के लिए मदद मांग रहा था जो ट्यूमर से पीड़ित था और उसे जीवन रक्षक सर्जरी के लिए तत्काल वित्तीय सहायता की आवश्यकता थी।

बच्चे की मदद के लिए हंसल मेहता ने एक रात ट्वीट किया था जिसे देखने के बाद शाह रुख खान उस बच्चे की मदद के लिए आगे आए थे। हंसल मेहता ने लिखा, 'मैं एक शूटिंग पर था और मेरे पास एक नंबर से 3 मिस्ड कॉल आई हुई थीं जिन्हें मैं नहीं पहचानता था। मेरे अंदर से आवाज आ रही थी जो मुझे वापस कॉल करने के लिए कह रही थी और वह शाह रुख खान थे। मैंने उन्हें फोन किया, न जाने क्यों वह मुझसे बात करना चाहते थे।'

हंसल मेहता ने नोट में आगे लिखा, 'यह बच्चे के बारे में था। उन्होंने कहा कि उन्हें जो भी जरूरत होगी उसका ध्यान रखा जाएगा। कुछ ही घंटों में मैंने अस्पताल से संपर्क किया और फंड ट्रांसफर कर दिया। किसी को नई जिंदगी मिल गई थी। चुपचाप, धीरे से, बिना किसी शोर-शराबे के, एक जान बच गई। कुछ महीने बाद एक बार फिर ऐसा हुआ। एक और जान बच गई। चुपचाप और बिना किसी शोर-शराबे या प्रचार के।'

हंसल मेहता ने शाह रुख खान के उस जवाब को भी याद किया जब निर्देशक ने उन्हें धन्यवाद किया था, 'एक आदमी जिसे लाखों लोग मानते हैं और जिसके साथ मेरा लगभग शून्य व्यक्तिगत या पेशेवर जुड़ाव है, उसके बड़े दिल और उसकी मानवता के कारण मेरे छोटे दिल में एक स्थायी जगह है। एक स्टार को उसकी फिल्मों, उसके व्यक्तित्व, उसके करिश्मे के लिए प्यार किया जाता है, लेकिन मेरे लिए, एक सुपरस्टार वह है जो किसी जरूरतमंद की मदद करते समय वह दया और असंभव विनम्रता रखता है। जब मैंने उन्हें धन्यवाद दिया तो उन्होंने कहा कि मेरे पास और भी बहुत कुछ है और मैं इतना कम कर पाता हूं। शाह रुख खान आप हमेशा मेरे स्टार हो।' सोशल मीडिया पर हंसल मेहता का पोस्ट वायरल हो रहा है।  

Edited By: Anand Kashyap