नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ पूरी दुनिया जंग लड़ रही है। बॉलीवुड सेलेब्स इस जंग में अपना योगदान दे रहे हैं। फ़िल्ममेकर करण जौहर और जोया अख़्तर एक फॉर्म-होम कॉन्सर्ट का आयोजन करा रहे हैं। इस बड़े आयोजन में बॉलीवुड सेलेब्स के अलावा और कई विदेशी स्टारर्स भी शामिल होंगे। 'आई फॉर इंडिया' नाम के इस कैपेंन में फ़िल्म जगत के लोग एक साथ आकर कई अलग-अलग परफॉर्मेंस देंगे। इसका उद्देश्य कोविड-91 (Covid-19) को लेकर जागरूकता फैलना और इंडिया फाउंडेशन के लिए फंड इकठ्ठा करना है। 

आई फॉर इंडिया के जरिए आने वाले फंड का इस्तेमाल कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह विस्थापित हुए परिवारों के लिए किया जाएगा। इसके अवाला उन सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स का शुक्रिया भी किया जाएगा, जो इस महामारी के दौरान लोगों को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। मुंबई मिरर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख खान, आमिर खान, अक्षय कुमार, रितिक रोशन, सैफ अली खान, करीना कपूर, रणवीर सिंह, वरुण धवन, अर्जुन कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ, प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा इस कॉन्सर्ट में भाग लेंगे।

इसे भी पढ़ें-सलमान खान ने उठाया मदद का एक और कदम, हमशक्ल आर्टिस्टों के बैंक खातों में भेजे पैसे

मु्ंबई मिरर ने अपनी इस रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया कि हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ, गायक ब्रायन एडम्स और जॉन्स ब्रदर्स भी इस प्रोग्राम में भाग लेंगे। इसमें सभी स्टार्स से कहा गया है कि वह चार मिनट का वीडियो शेयर करें। इस वीडियो में डांस, गाना, स्पीच या स्टैंडअप शामिल हो सकता है। जोया और करण दो से चार घंटे के कॉन्सर्ट पर कुछ हफ्तों से काम कर रहे हैं। 

बॉलीवुड सेलेब्स के अलावा इसमें क्रिकेटर्स भी शामिल होंगे। ख़बरों के मुताबिक, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा को इस कॉन्सर्ट में फ्यूचर किया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि इस वीकेंड में इस कॉन्सर्ट को फेसबुक पर ऑन एयर कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही हॉलीवुड सेलेब्स ने भी एक ऐसे ही कॉन्सर्ट का आयोजन कराया था, जिसमें लेडी गागा समेत कई नामचीन सेलेब्स ने भाग लिया था। इसके जरिए कोरोना रिलीफ़ के लिए करीब 127 मिलियन डॉलर का फंड इकठ्ठा किया गया था।  

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस