Move to Jagran APP

Box Office: 'केदारनाथ' से सारा को मिला सॉलिड डेब्यू, मगर जाह्नवी कपूर से पिछड़ गयीं

दूसरे हफ़्ते में केदारनाथ की स्क्रींस सिर्फ़ 1280 रह गयी हैं, क्योंकि 14 दिसम्बर को हॉलीवुड फ़िल्म एक्वामैन रिलीज़ हुई है, जो ब़क्स ऑफ़िस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 05:50 PM (IST)Updated: Thu, 20 Dec 2018 08:02 AM (IST)
Box Office: 'केदारनाथ' से सारा को मिला सॉलिड डेब्यू, मगर जाह्नवी कपूर से पिछड़ गयीं

मुंबई। सैफ़ अली ख़ान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली ख़ान की 'केदारनाथ' से आख़िरकार बॉलीवुड पारी शुरू हो गयी। फ़िल्म का पहला हफ़्ता ठीकठाक गुज़रा और बॉक्स ऑफ़िस पर सम्मानजनक कलेक्शन किया, मगर दूसरे हफ़्ते में रफ़्तार घटी है। फ़िल्म 60 करोड़ की तरफ बढ़ रही है, लेकिन 'केदारनाथ' श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर की डेब्यू फ़िल्म 'धड़क' से पीछे रह जाएगी।

loksabha election banner

7 दिसम्बर को केदारनाथ 1900 स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी थी। फ़िल्म ने ₹7.25 करोड़ की ओपनिंग ली थी और पहले हफ़्ते में ₹42.25 करोड़ जमा कर लिये। 14 दिसम्बर को दूसरा हफ़्ता शुरू हुआ और दूसरे शुक्रवार को ₹2.51 करोड़ मिले, जबकि शनिवार को ₹3.98 करोड़ का कलेक्शन किया। रविवार को केदारनाथ के कलेक्शंस में जंप आया और ₹5.39 करोड़ जमा कर लिये। वीकेंड के बाद भी केदारनाथ के कलेक्शंस में ज़्यादा गिरावट नहीं है। सोमवार को 'केदारनाथ' ने ₹2 करोड़ और मंगलवार को ₹1.99 करोड़ जमा किये। 12 दिनों का फ़िल्म का कलेक्शन ₹57.44 करोड़ हो चुका है। 

'केदारनाथ' सुशांत सिंह राजपूत के लिए भी नई कामयाबी लेकर आयी है। फ़िल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' के कलेक्शन को पीछे छोड़ चुकी है, अब 'काय पो चे' से भी आगे निकल गयी है, जिसने ₹49.67 करोड़ जमा किये थे। सुशांत की यह डेब्यू फ़िल्म थी। कलेक्शन बेहतर करने के लिए 'केदारनाथ' के सामने बस यही हफ़्ता है, क्योंकि इसके बाद 21 दिसम्बर को शाह रुख़ ख़ान की 'ज़ीरो' आ जाएगी, जो मुक़ाबले को और टफ़ बना देगी।

ग़ौर करने वाली बात यह है कि दूसरे हफ़्ते में केदारनाथ की स्क्रींस सिर्फ़ 1280 रह गयी हैं, जो 21 दिसम्बर को ज़ीरो की रिलीज़ के बाद घट जाएंगी। दो हफ़्ते में फ़िल्म ₹60 करोड़ जमा कर लेगी। ट्रेड विश्लेषक मानते हैं कि 'केदारनाथ' सेमी हिट का दर्ज़ा तो पा ही लेगी। अभिषेक कपूर निर्देशित फ़िल्म केदारनाथ धाम में कुछ साल पहले आये सैलाब की पृष्ठभूमि पर बनी यह एक लव स्टोरी है, जिसके एक छोर पर सुशांत सिंह राजपूत हैं और दूसरे छोर पर सारा अली ख़ान हैं। फ़िल्म को क्रिटिक्स की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली थी, मगर दर्शकों ने सारा के डेब्यू के लिए दिलचस्पी दिखायी। 

28 दिसम्बर को सारा की दूसरी फ़िल्म 'सिम्बा' रिलीज़ हो रही है, जिसमें रणवीर सिंह उनके हीरो हैं। इस फ़िल्म को रोहित शेट्टी ने डायरेक्ट किया है और इस साल की बहुचर्चित फ़िल्मों में शामिल है। 2018 में जाह्नवी कपूर के बाद सारा का डेब्यू सबसे चर्चित रहा है। जाह्नवी ने 'सैराट' के रीमेक 'धड़क' से डेब्यू किया था, जिसने ₹8.71 करोड़ की ओपनिंग ली थी और लगभग ₹72 करोड़ का कलेक्शन करके फ़िल्म हिट रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.