Move to Jagran APP

Sanjay Dutt Cancer Treatment: ये है वो अस्पताल, जहां संजू से पहले नरगिस समेत इन स्टार्स ने करवाया था कैंसर का इलाज!

Sanjay Dutt Cancer Treatment संजय दत्त इलाज के लिए न्यूयॉर्क जा सकते हैं और उनका इलाज उसी अस्पताल में होगा जहां उनकी मां नरगिस ने कैंसर से जंग लड़ी थी।

By Mohit PareekEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 01:23 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 03:12 PM (IST)
Sanjay Dutt Cancer Treatment: ये है वो अस्पताल, जहां संजू से पहले नरगिस समेत इन स्टार्स ने करवाया था कैंसर का इलाज!
Sanjay Dutt Cancer Treatment: ये है वो अस्पताल, जहां संजू से पहले नरगिस समेत इन स्टार्स ने करवाया था कैंसर का इलाज!

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त के कैंसर की खबर आने के बाद से उनके फैंस काफी निराश हैं। अभी संजय दत्त मुंबई में इलाज करवा रहे हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि वीजा की औपचारिकताएं होने के बाद एक्टर न्यूयॉर्क जाकर इलाज करवाएंगे। हाल ही में पता चला है कि उनके वीजा में कुछ दिक्कतें आ रही थीं, जिनका अब समाधान हो गया है। अब जल्द ही संजय दत्त न्यूयॉर्क जा सकते हैं।

loksabha election banner

मिड डे की रिपोर्ट के अनुसार, बताया जा रहा है कि वो मान्यता और प्रिया के साथ न्यूयॉर्क जाएंगे। न्यूयॉर्क में उन्हें मेमोरियल स्लोन केटरिंग कैंसर सेंटर में भर्ती करवाया जाएगा और वहां उनका इलाज होगा। आपको जानकार हैरानी होगी कि यह वो ही अस्पताल है, जहां साल 1980-1981 में नरगिस को हुए कैंसर का भी इलाज हुआ था। उस वक्त नरगिस और संजय दत्त की मां को पैन्क्रीऐटिक कैंसर था।

Sanjay Dutt Treatment: इलाज के लिए जल्द न्यूयॉर्क जा सकते हैं संजय दत्त, ये रहा लेटेस्ट अपडेट

कई बॉलीवुड स्टार्स ने करवाया है इलाज

दरअसल, बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे हैं, जिन्होंने भी कैंसर से जंग लड़ी है। उनमें कई ऐसे स्टार्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने इसी अस्पताल में इलाज करवाया है। इन स्टार में ऋषि कपूर, मनीषा कोइराला और सोनाली बेंद्रे का नाम शामिल है। ऋषि कपूर का कुछ महीनों पहले ही निधन हो गया है, लेकिन वो अपना इलाज करवाने के बाद ठीक होकर भारत आ गए थे।

बता दें कि यह दुनिया के सबसे पुराने निजी कैंसर सेंटर में से एक है। इस अस्पताल की स्थापना साल 1884 में हुई थी, तब इसका नाम न्यूयॉर्क कैंसर हॉस्पिटल था। कई सालों से संस्थान कैंसर पर रिसर्च कर रहा है और कई ग्लोबल रिपोर्ट में इस अस्पताल को कैंसर के बेस्ट अस्पतालों में शामिल किया गया है। इसी वजह से दुनियाभर से लोग यहां इलाज करवाने के लिए पहुंचते हैं। बता दें कि 11 अगस्त को संजय ने अचानक यह एलान करके चौंका दिया था कि वो मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए काम से ब्रेक ले रहे हैं। संजय ने फैंस से किसी तरह की चिंता और कयासबाज़ी ना करने की गुज़ारिश की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.