रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबईl संजय दत्त ने कड़ाके की ठण्ड के बीच किर्गिस्तान में फिल्म तोरबाज की 30 दिनों की शूटिंग पूरी कर ली है।

संजय दत्त की फिल्म तोरबाज की शूटिंग किर्गिस्तान के खूबसूरत वादियों में शूट की जा रही थी l इस फिल्म में उनके साथ राहुल देव और नरगिस फाखरी भी अहम् रोल में हैं l किर्गिस्तान में 30 दिनों का शूट था जिसे पूरा कर लिया गया है l इस फिल्म की शूटिंग फिल्म की क्रू बहुत ही दुर्गम और अनिश्चित जगहों पर खराब मौसम में काम कर रही थी l इसके अलावा यह उस देश के अंदरूनी जगहों पर भी पहुंची हुई है, जहां की खूबसूरती दर्शकों को हैरान कर देगी l पूरी कास्ट एंड क्रू किर्गिस्तान के राजधानी बिश्केक में भी फिल्म की शूटिंग की है l पिछले दिनों हमने आपको बताया था कि फिल्म की कास्ट एंड क्रू ने एक ब्रेक लिया l जिसकी उन्हें बहुत ही आवश्यकता भी थीl इस मौके पर फिल्म को प्रस्तुत करने वाले और वेव् ग्रुप के अध्यक्ष राजू चड्ढा भी उपस्थित थेl संजय दत्त और निर्माता राहुल मित्रा ने फिल्म के निर्देशक गिरीश मालिक के साथ राजू चड्ढा के लिए सेट पर एक शानदार पार्टी का भी आयोजन कियाl जो कि पहाड़ी इलाकों में इसकी राजधानी से 25 किलोमीटर दूर थी l

फिल्म तोरबाज़ में संजय दत्त, नरगिस फाखरी, राहुल देव और राहुल मिश्रा की अहम भूमिका हैं l फिल्म की शूटिंग बड़े स्तर पर इन दिनों चल रही हैl हाल ही में निर्देशक राजकुमार हिरानी ने संजय दत्त को लेकर मुन्नाभाई 3 बनाने की घोषणा भी की हैl राजकुमार हिरानी ने अपनी अगली फिल्म के लिए काम शुरू कर दिया है। ये मुन्नाभाई 3 होगी। हिरानी ने इसकी पुष्टि कर दी है।

उन्होंने बताया है कि अगली फिल्म पर काम शुरू हो गया है। ये मुन्नाभाई 3 ही होगी लेकिन मुन्नाभाई चले अमेरिका नहीं। उस नाम से प्रोमो भी शूट किये गए थे लेकिन फिल्म शुरू नहीं हो पाई क्योंकि हिरानी पीके बनाने में जुट गए और संजय दत्त को मुंबई बमकांड से जुड़े मामले में जेल जाना पड़ा। हिरानी के मुताबिक फिल्म के पांच आधे आधे ड्राफ्ट तैयार हैं लेकिन वो और उनके लेखक अभिजात जोशी इसको लेकर कन्विंस नहीं हैं इसलिए एक नए आइडिया पर काम शुरू किया है। अपनी आदत के मुताबिक हिरानी ने कहानी से जुड़ा कोई भी संकेत नहीं दिया है लेकिन कहा है कि वो जल्द ही आइडिया को पेपर पर ला कर स्क्रिप्ट बना लेंगे।

एक इंटरव्यू में हिरानी ने ये भी कहा है कि अगर वो संजय दत्त के साथ मुन्नाभाई की दो फिल्में नहीं बनाते तो भी वो उनकी बायोपिक जरुर बनाते क्योंकि संजय दत्त के जीवन में कई तरह के रंग हैं l

यह भी पढ़ें: संजय दत्त फिर से बनायेंगे फिल्में, इस साऊथ रीमेक से शुरुआत

Posted By: Manoj Khadilkar