Move to Jagran APP

अक्षय की हाउसफुल 4 का होगा इतना भारी बजट, साजिद ने शुरू की तैयारी

हाउसफुल 4 अगले साल 2019 की दिवाली में रिलीज़ हो सकती है। अक्षय कुमार के साथ रितेश देशमुख, बॉबी देओल, कृति सनोन और पूजा हेगड़े भी देखने मिलेंगी।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 25 Apr 2018 12:44 PM (IST)Updated: Sun, 29 Apr 2018 10:10 AM (IST)
अक्षय की हाउसफुल 4 का होगा इतना भारी बजट, साजिद ने शुरू की तैयारी
अक्षय की हाउसफुल 4 का होगा इतना भारी बजट, साजिद ने शुरू की तैयारी

मुंबई। अक्षय कुमार इन दिनों नई फिल्मों के साथ पुरानी हिट फिल्मों के अगले भाग में काफ़ी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। अब जब उन्होंने हिट फ्रेंचाईज़ी 'हाउसफुल' के चौथा भाग में काम करने की मंजूरी दे दी है तो इस फिल्म को हॉलीवुड फिल्मों की तरह बड़े और भव्य तरीके से बनाने की तैयारी शुरू हो गई है।

loksabha election banner

निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने अपनी फ्रेंचाईजी को आगे बढ़ाने की दिशा में अगला कदम बढ़ा दिया है। उनके साथ फॉक्स स्टार स्टूडियो में भी वेंचर में शामिल होगा। जुड़वा 2 और बाग़ी 2 के बाद बनने जा रही हाउसफुल 4 के अलावा हाल ही में साजिद ने दंगल के डायरेक्टर नितेश तिवारी की अगली फिल्म को भी बनाने की घोषणा कर दी है लेकिन अभी इस फिल्म का नाम नहीं रखा गया है। साल 2010 में आई कॉमेडी फिल्म हाउसफुल की अब तक तीन सीरीज़ आ चुकी हैं और चौथे की तैयारी शुरू हो गई है। इस बार फिल्म को साजिद-फरहद नहीं बल्कि साजिद खान निर्देशित करने जा रहे हैं।

ख़बर है कि हाउसफुल 4 को बड़े ही अलग तरीके से बनाया जाएगा। सबसे बड़ी बात इस फिल्म के स्पेशल इफ़ेक्ट्स को लेकर है। ख़बर है कि फिल्म के निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने लंदन की डबल निगेटिव नाम की विजुअल इफ़ेक्ट्स कंपनी को हायर किया है। इस कंपनी ने ही इंसेप्शन, इंटरस्टेलर, ब्लेड रनर 2049 और डनकर्क जैसी फिल्मों में वीएफएक्स किये थे। साजिद चाहते हैं कि उनकी हाउसफुल 4 ऐसी फिल्म बन कर आये जो भारत की सबसे बेहतरीन स्पेशल इफ़ेक्ट्स वाली फिल्म कहलाये। वैसे इतना ही नहीं लंदन की इस कंपनी के अलावा बाहुबली का स्पेशल इफ़ेक्ट्स बनाने वाली टीम भी हाउसफुल 4 का हिस्सा होगी। एक ख़बर ये है भी है कि इस बार की हाउसफुल 4 में एक काल्पनिक दुनिया बनाई जायेगी। ये एक कॉस्टयूम ड्रामा होगा, जिसमें भूत- प्रेत और अजीबो गरीब चीजों का भी समावेश होगा। ऐसी दुनिया जिसे कभी किसी ने देखा ही ना हो। ये कुछ कुछ हॉलीवुड फिल्म हॉबिट की तरह होगा।

जानकारी के मुताबिक इन सारे वीएफएक्स पर करीब 75 करोड़ रूपये की लागत आएगी। बताया जा रहा है कि अक्षय कुमार इस फिल्म की शूटिंग इसी साल ख़त्म कर लेना चाहते हैं, ताकि फिल्म के वीएफएक्स के लिए पूरा मौका मिले। हाउसफुल 4 अगले साल 2019 की दिवाली में रिलीज़ हो सकती है। अक्षय कुमार के साथ इस बार भी रितेश देशमुख होंगे। साथ ही पहली बार हाउसफुल सीरीज़ में बॉबी देओल, कृति सनोन और पूजा हेगड़े भी देखने मिलेंगी। ये अभी पूरी स्टारकास्ट नहीं है। बाकी को सलेक्ट किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: सोनम-करीना और सहेलियों की शादी की तैयारी, अब से कुछ देर बार आयेगा ट्रेलर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.