नई दिल्ली, जेएनएन। Saaho Vs Chhichhore at box office: प्रभास और श्रद्धा कपूर की फ़िल्म साहो ने सिनेमाघरों में दस दिन पूरे कर लिये हैं और इन 10 दिनों में कमाई का पहाड़ खड़ा कर दिया है। ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार, साहो ने दुनियाभर में 400 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। वहीं, भारत में फ़िल्म ने शानदार कमाई कर ली है।

इससे पहले शुक्रवार (6 सितम्बर) का दूसरा वीकेंड शुरू हुआ, जिसमें साहो (हिंदी) ने 14.95 करोड़ रुपये बटोरे। इस वीकेंड में साहो की दिनवार कमाई इस प्रकार रही: शुक्रवार- 3.75 करोड़ रुपये, शनिवार- 4.60 करोड़ रुपये और रविवार- 6.6 करोड़ रुपये। बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शंस बता रहे हैं कि साहो की बॉक्स ऑफ़िस रफ़्तार काफ़ी धीमी हुई है, क्योंकि फ़िल्म ने पहले वीकेंड में 79.08 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। साहो के हिंदी वर्ज़न का 10 दिनों का कलेक्शन अब 130.98 करोड़ रुपये पर पहुंच चुका है। इसके साथ यह फ़िल्म 2015 में आयी प्रभास की 'बाहुबली- द बिगिनिंग' के लाइफ़ टाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ चुकी है, जिसने 120 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था और सुपर हिट घोषित की गयी थी। बाहुबली से ही प्रभास को देशभर में पहचान मिली थी। 

साहो एक मेगा बजट फ़िल्म है, जिसे बनाने में लगभग 350 करोड़ रुपये का ख़र्च आया है। सुजीत निर्देशित इस हाइस्ट थ्रिलर फ़िल्म में प्रभास और श्रद्धा के अलावा नील नितिन मुकेश, जैकी श्रॉफ, चंकी पांडेय, महेश मांजरेकर और मंदिरा बेदी ने अहम किरदार निभाये हैं। 

वहीं, वर्ल्डवाइड कलेक्शंस की बात करें तो साहो सभी भाषाओं में 400 करोड़ से अधिक ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी है। फ़िल्म तेलुगु के अलावा हिंदी, तमिल और मलयालम में भी रिलीज़ हुई है। 

साहो पर भारी पड़े छिछोरे:

साहो को दूसरे वीकेंड में छिछोरे से मुक़ाबला करना पड़ा और निश्चित तौर पर छिछोरे की रिलीज़ का असर साहो पर पड़ा। लोकप्रियता के मामले में छिछोरे साहो के सामने कहीं नहीं ठहरी, मगर अच्छे रिव्यूज़ और जनता द्वारा फ़िल्म की तारीफ़ ने इसे पहले वीकेंड में अच्छी बढ़त दिलाई। ट्रेड जानकारों के मुताबिक़, छिछोरे ने 7 करोड़ रुपये से अधिक ओपनिंग ली थी, लेकिन दूसरे दिन शनिवार को फ़िल्म के कलेक्शंस 12 करोड़ से अधिर रहे। रविवार को भी फ़िल्म के कलेक्शंस 15 करोड़ रुपये तक रहने का अनुमान है। यानि पहले वीकेंड में छिछोरे के कलेक्शंस 35 करोड़ तक जा सकते हैं। आंकड़े बता रहे हैं कि साहो अच्छी-ख़ासी प्रभावित हुई है।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप