Move to Jagran APP

Saaho में Prabhas ने उड़ाई गयीं इतनी कारें, Rohit Shetty भी गिनते-गिनते थक जाएंगे!

Saaho High Octane action scenes साहो को लेकर फ़ैंस के बीच उत्सुकता की एक वजह ख़ुद प्रभास भी हैं जो बाहुबली2- द कन्क्लूज़न के बाद बड़े पर्दे पर वापसी करेंगे।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 04:19 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 07:22 PM (IST)
Saaho में Prabhas ने उड़ाई गयीं इतनी कारें, Rohit Shetty भी गिनते-गिनते थक जाएंगे!

नई दिल्ली, जेएनएन। बाहुबली एक्टर प्रभास 15 अगस्त पर साहो के ज़रिए सिनेमाघरों में लौटेंगे। यह फ़िल्म कई कारणों से लगातार चर्चा में बनी हुई है। इनमें से एक इसका धुआंधार एक्शन है, जिसकी झलक दर्शक ट्रेलर में देख चुके हैं। साहो में हाई ओक्टेन एक्शन दृश्यों के फ़िल्मांकन के लिए ना सिर्फ़ पानी की तरह पैसा बहाया गया है, बल्कि ख़ुद प्रभास को भी काफ़ी मेहनत करनी पड़ी है। अब एक ऐसी जानकारी सामने आयी है, जिसके बारे में जानकर बॉलीवुड के एक्शन किंग रोहित शेट्टी भी दंग रह जाएंगे। 

loksabha election banner

साहो से जुड़े सूत्रों के मुताबिक़, इस फ़िल्म के एक अहम एक्शन दृश्य को फ़िल्माने के लिए 120 कारों का इस्तेमाल किया गया है। सिर्फ़ अबु धाबी सीक्वेंस के लिए ही 56 कारों को यूज़ किया गया। इन दृश्यों का प्रभाव बढ़ाने के लिए ट्रकों को ख़ासतौर पर डिज़ाइन करवाया गया था। साहो के एक्शन दृश्यों की भव्यता और विशालता का अंदाज़ा इसी बात से हो जाता है कि 8 मिनट के एक एक्शन सीन को फ़िल्माने के लिए मेकर्स ने 70 करोड़ रुपये ख़र्च किये हैं। फ़िल्म का कुल बजट 350 करोड़ के आसपास बताया जा रहा है। 

ग़ौरतलब है कि बॉलीवुड फ़िल्मों में निर्देशक रोहित शेट्टी इस भव्यता के साथ एक्शन दृश्यों का फ़िल्मांकन करने के लिए जाने जाते हैं। उनकी लगभग हर फ़िल्म में कारों को उड़ाने के दृश्य पर रहते हैं, मगर साहो को देखकर तो लगता है कि रोहित शेट्टी भी पीछे छूट जाएंगे। 

साहो को लेकर फ़ैंस के बीच उत्सुकता की एक वजह ख़ुद प्रभास भी हैं, जो बाहुबली2- द कन्क्लूज़न के बाद बड़े पर्दे पर वापसी करेंगे। बाहुबली 2, 2017 में रिलीज़ हुई थी और बॉक्स ऑफ़िस पर कई रिकॉर्ड तहस-नहस कर दिये थे। इसके बाद प्रभास ने साहो के अलावा कोई फ़िल्म साइन नहीं की और पूरी तरह से इसी फ़िल्म को समर्पित हो गये थे। 

साहो का निर्देशन सुजीत कर रहे हैं। साहो मूल रूप से तेलुगु फ़िल्म है, जिसे हिंदी और तमिल में भी बनाया जा रहा है। फ़िल्म में श्रद्धा कपूर फीमेल लीड रोल में हैं, जबकि नील नितिन मुकेश नेगेटिव किरदार में दिखेंगे। फ़िल्म में चंकी पांडेय, जैकी श्रॉफ और महेश मांजरेकर अहम भूमिकाएं निभा रहे हैं। 15 अगस्त पर साहो का मुक़ाबला अक्षय कुमार की मिशन मंगल और जॉन अब्राहम की बाटला हाउस से होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.