नई दिल्ली, जेएनएन। 22 जुलाई को बॉक्स ऑफिस पर दो दिलचस्प फिल्में रिलीज हो रही हैं। एक है रणबीर कपूर यानी आरके की शमशेरा, दूसरी है रजत कपूर यानी आरके की RK/RKAY... इस संयोग की तरह ही आरके-आरके फिल्म की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। सोचिए, कोई फिल्म एडिटिंग टेबल पर हो और एडिटर बताये कि फिल्म के नेगेटिव से हीरो गायब है तो निर्देशक का क्या हाल होगा और इस गुत्थी को वो कैसे सुलझाएगा? फिल्म के निर्देशक रजत कपूर अपनी फिल्म में भी निर्देशक का किरदार निभा रहे हैं। 

फिल्म के ट्रेलर में दर्शाया गया है कि फिल्म एक परेशान निर्देशक (आरके) के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसने हाल ही में अपनी नई फिल्म की शूटिंग पूरी की है, लेकिन एडिटिंग रूम से आए एक फोन कॉल के बाद कहानी नया मोड़ ले लेती है, जिसमें कहा जा रहा है कि नेगेटिव्स से हीरो मिसिंग है। फिल्म की कहानी आगे चलकर सिनेमाई दुनिया के पर्दे के पीछे की दुनिया में जाती है, जहां RK और उनकी टीम हीरो को खोजती नजर आती है।

फिल्म 22 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इससे पहले कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स की सैर कर चुकी है, जिनमें शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, रिवर टू रिवर फेस्टिवल, बुकियॉन इंटरनेशनल फैंटास्टिक फिल्म फेस्टिवल, ऑस्टिन फिल्म फेस्टिवल और पुणे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल शामिल हैं।

फिल्म में मल्लिका शेरावत, रणवीर शौरी, मनु ऋषि चड्ढा जैसे कलाकार अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। मुख्य किरदार निभाने के साथ फिल्म का लेखन और निर्देशन रजत ने ही किया है। मल्लिका एक बार फिर भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। 2019 में बू सबकी फटेगी वेब सीरीज में नजर आयी थीं। इससे पहले 2018 में आयी वेब सीरीज द स्टोरी में दिखायी दी थीं। यह उनका डिजिटल डेब्यू था।

शमशेरा के साथ टक्कर

बॉक्स ऑफिस पर आरके-आरके को रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा से टकराना होगा, जो 22 जुलाई को ही रिलीज हो रही है। शमशेरा इस साल की चर्चित फिल्मों में से एक है।

Edited By: Manoj Vashisth