नई जिल्ली जेएनएन। 90 के दशक के रोमांस के बादशाह बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर अब इस दुनिया में नहीं रहे। ऋषि कपूर ने आज सुबह मुंबई के एच.एन रिलायंस हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली। ऋषि का जाना भारतीय सिनेमा के लिए एक बहुत बड़ा झटका। ऋषि न सिर्फ एक बेहतरीन कलाकर थे, बल्कि बेहद जिंदादिल इंसान भी थे।

1955 में फिल्म 'श्री 420’ से बॉलीवुड में डेब्य करने वाले ऋषि ने अपने फिल्म करियर में मेरा नाम जोकर, बॉबी, अमर अकबर एंथनी,पति पत्नी और वो, कर्ज़, नसीब, प्रेम रोग, खुदगर्ज़, बोल राधा बोल, लव आज कल, स्टूडेंट ऑफ द ईयर जैसी ना जाने कितनी हिट फिल्म दीं। इमरान हाश्मी के साथ ‘द बॉडी’ उनकी आखिरी फिल्म थो जो पिछले साल 2019 में रिलीज़ हुई थी। इसके बाद ऋषि दो और फिल्मों में काम करने वाले थे, लेकिन उन्हें अधूरा छोड़कर ही इस दुनिया से रुख़्सत हो गए।

ऋषि कपूर सिंतबर 2019 में ही कैंसरा का इलाज करवाकर भारत लौटे थे। उनकी तबीयत अब पहले से काफी बहेतर थी और वो दो फिल्में की शूंटिग शुरू करने वाले थे। ऋषि कपूर, दीपिका पादुकोण के साथ ‘The Intern’ और जूही चावला के साथ शर्मा जी नमकीन में नज़र आने वाल थे। शर्मा जी नमकीन की शूटिंग तो दो साल यानी2018 में शुरू भी हो गई थी, लेकिन फिर एक्टर के कैंसर के बारे में पता चला और वो इलाज के लिए न्यूयॉर्क चले गए। अब इन दोनों फिल्मों में ऋषि कभी नज़र आएंगे। ऋषि इन फिल्मों को अधूरा छोड़कर ‘द बॉडी’ के साथ पर्दे से विदा ले गए। अब उनका रोल कौन करेगा ये तो वक्त ही बताएगा।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

‪Waiting to join the unit , shoot in delhi , and scrabble championships with Chintuji ..!!!😈..😄..🤩🤩🤩🤩

A post shared by Juhi Chawla (@iamjuhichawla) on

Edited By: Nazneen Ahmed