Move to Jagran APP

Rishi Kapoor Cancer Free: इन बॉलीवुड स्‍टार्स ने भी कैंसर को हराकर जीती जिंदगी की जंग

Rishi Kapoor ने कैंसर को हरा दिया है। उनके अलावा इरफान खान और सोनाली बेंद्रे तक ने कैंसर की जंग जीती है।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Tue, 30 Apr 2019 04:24 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2019 05:16 PM (IST)
Rishi Kapoor Cancer Free: इन बॉलीवुड स्‍टार्स ने भी कैंसर को हराकर जीती जिंदगी की जंग
Rishi Kapoor Cancer Free: इन बॉलीवुड स्‍टार्स ने भी कैंसर को हराकर जीती जिंदगी की जंग

नई दिल्ली, जेएनएन। जानलेवा बीमारी कैंसर को वेटरन एक्‍टर ऋषि कपूर ने हराकर जिंदगी जीत ली है। ऋषि कपूर के करीबी दोस्‍त राहुल रवैल ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट शेयर कर यह जानकारी दी है। इससे उनके दुनियाभर के फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई है। ऋषि कपूर के अलावा इरफान खान समेत कई बालीवुड सितारों ने कैंसर को मात दी है। आज हम बात करने वाले हैं ऐसे ही पांच जांबाज सेलीब्रिटीज की।

loksabha election banner

1: इरफान खान
दिग्‍गज अभिनेताओं में शुमार इरफान खान ने हाल ही में कैंसर को मात दी है। इरफान न्यूरो एंडोक्राइन कैंसर से जुझ रहे थे। कैंसर का पता चलने पर उन्‍होंने सोशल मीडिया पर इमोशल पोस्‍ट लिखकर अपने फैंस को यह जानकारी दी थी। इरफान को कैंसर की बीमारी से पीडि़त होने की जानकारी पर फैंस शॉक्‍ड हो गए थे। इरफान ने कई महीने तक लंदन में कैंसर को ठीक करने के लिए इलाज कराया है। पान सिंह तोमर फिल्‍म में जान फूंकने वाले इरफान खान को उनके फैंस शानदार अभिनय और उनके जुझारूपन के लिए प्‍यार करते हैं। फिलहाल इरफान खान राजस्‍थान में अपनी अपकमिंग फिल्‍म अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग कर रहे हैं।

2: सोनाली बेंद्रे
सोनाली बेंद्रे उन अभिनेत्रियों में शुमार हैं जो कभी भी हार नहीं मानती हैं। उन्‍होंने कैंसर जैसी घातक बीमारी को मात देकर यह बात साबित कर दी है। सोनाली बेंद्रे ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट लिखकर अपने फैंस को बताया था कि वह जानलेवा मेटास्टेटिस हाई-ग्रेड कैंसर है। इसके बाद वह इलाज के लिए न्‍यूयार्क चली गई थीं। इस दौरान उनकी बिना बाल की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। फैंस ने उन्‍हें कासर को मात देने के लिए प्रेरित किया था। फिलहाल वह कैंसर को हराकर अपने काम पर दोबारा वापसी कर चुकी हैं।

3: अनुराग बासु

बॉलीवुड के चर्चित डायरेक्टर अनुराग बासु 2004 में ब्लड कैंसर से ग्रस्‍त हो गए थे। चिकित्‍सकों ने बताया था कि वह कैंसर के अंतिम चरण में हैं। यहां तक कि डॉक्टरों ने उनकी फैमिली से बोल दिया था कि वह 3 से 4 महीने तक ही जिंदा रह पाएंगे। इस सितारे ने कैंसर से जंग लड़ी और उसे हराकर अपनी जिंदगी जीत ली। अनुराग बासु को बर्फी, मर्डर और गैंगस्टर जैसी फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है। इसके अलावा अनुराग नोबल विजेता गुरु रवींद्र नाथ टैगोर की कहानियों पर टीवी सीरीज बनाने के लिए भी चर्चा में रहे थे।

4: मनीषा कोइराला
एक जमाने में बॉलीवुड की सबसे सुपरहिट अभिनेत्री रहीं मनीषा कोइराला कैंसर से ग्रस्‍त हो गईं। डॉक्‍टरों ने 2012 में बताया कि मनीषा ओवरियन कैंसर से जूझ रही हैं। अपनी चहेती हिराइन को कैंसर से पीडि़त होने की जानकारी मिलने पर उनके फैंस उदास हो गए। मनीषा कोईराला इलाज के लिए न्‍यूयार्क गईं। कई महीनों के ट्रीटमेंट के बाद वह पूरी तरह ठीक हो गईं। कैंसर को मात देने के बाद 2017 में वह बाद फिल्म 'डियर ममा' में दिखीं। इसके अलावा वह नेटफ्लिक्‍स की सीरीज लस्‍ट स्‍टोरीज में दिखाई दी थीं।

5: राकेश रोशन
फिल्ममेकर राकेश रोशन के बेटे ऋतिक रोशन ने जब पिता को थ्रोट कैंसर होने की बात सार्वजनिक की तो उनके फैंस निराश हो गए। इंडस्‍ट्री में भी गम का माहौल देखने को मिला। राकेश रोशन ने कैंसर से जंग लड़ी। थ्रोट कैंसर की सर्जरी के बाद वह पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। राकेश रोशन ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि वह अब मैं ठीक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.