Move to Jagran APP

Rishi Kapoor Death: चिंटू चला गया... जिगरी यार के जाने पर शोक में डूबे राकेश रोशन और जीतेंद्र

Rishi Kapoor Death राकेश रोशन और ऋषि कपूर का याराना कई साल पुराना है। हिंदी सिनेमा के मशहूर संगीतकार रोशन के बेटे राकेश रोशन ने ऋषि के साथ कई फ़िल्में भी कीं। (Photo- Twitter)

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 01:16 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 09:17 AM (IST)
Rishi Kapoor Death: चिंटू चला गया... जिगरी यार के जाने पर शोक में डूबे राकेश रोशन और जीतेंद्र
Rishi Kapoor Death: चिंटू चला गया... जिगरी यार के जाने पर शोक में डूबे राकेश रोशन और जीतेंद्र

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर के निधन का वैसे तो पूरा देश शोक मना रहा है, मगर उनकी जिगरी यार राकेश रोशन को उनके जाने का यक़ीन नहीं हो रहा है। राकेश रोशन, जीतेंद्र और प्रेम चोपड़ा ऋषि कपूर के जिगरी दोस्तों में शामिल थे। एक-दूसरे के सुख-दुख में वो अक्सर साथ नज़र आते थे। पर्दे पर एक-दूसरे के साथ नज़र आते रहे दोस्तों की यह चौकड़ी ऋषि के चले जाने से स्तब्ध है।

loksabha election banner

राकेश रोशन और ऋषि कपूर का याराना कई साल पुराना है। हिंदी सिनेमा के मशहूर संगीतकार रोशन के बेटे राकेश रोशन ने ऋषि के साथ कई फ़िल्में भी कीं। दोनों पहली बार 1975 की फ़िल्म 'खेल खेल में' में साथ आये थे। इस म्यूज़िकल थ्रिलर में फ़िल्म में नीतू सिंह फीमेल लीड में थीं, जो बाद में उनकी बेटर हाफ़ बनीं। फ़िल्म के गाने काफ़ी लोकप्रिय हैं, जिनमें से खुल्लम खुल्ला प्यार करेंगे हम दोनों ऋषि कपूर की बायोग्राफी का शीर्षक बना। इसके बाद दोनों ने आपके दीवाने और झूठा कहीं का फ़िल्मों में भी साथ काम किया था।

राकेश रोशन ने ट्विटर पर लिखा- ऋषि चले गये... चिंटू चला गया... यक़ीन नहीं हो रहा। उनके जाने से जो क्षति हुई वो अपूर्णीय है।

राकेश की तरह ही जीतेंद्र भी ऋषि कपूर के अज़ीज़ों में शामिल थे। दोनों ने कई फ़िल्मों में साथ में काम भी किया था। ऋषि के निधन टूटे जीतेंद्र और उनकी पत्नी शोभा कपूर की ओर जारी स्टेटमेंट में कहा गया- उनके जाने से जो बेहिसाब क्षति हुई है और खाली जगह बनी है, वो हमेशा महसूस की जाएगी। हमने अपना बेहद करीबी दोस्त, प्यारा भाई और बेहतरीन इंसान खो दिया। उनके जीवन का हिस्सा बनना सम्मान की बात थी। नीतू, रिद्धिमा, रणबीर और पूरे कपूर परिवार के लिए गहरी संवेदनाएं। 

इससे पहले जीतेंद्र की बेटी एकता कपूर ने तस्वीरों के ज़रिए इन चारों की दोस्ती का सफ़र दिखाया है। एक तस्वीर इन चारों की जवानी की है, दूसरी कुछ साल पुरानी। एकता ने लिखा है- यह ये फिर ऐसे पार्टी नहीं करेंगे। अलविदा अंकल और ज़बर्दस्त एक्टर।

पिछले साल ऋषि कपूर जब न्यूयॉर्क से कैंसर का इलाज करवाकर लौटे थे तो जीतेंद्र और राकेश रोशन उनसे मिलने गये थे। ऋषि के बड़े भाई रणधीर कपूर भी साथ थे। ऋषि ने यह तस्वीर ट्वीट करके लिखा था- गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए शुक्रिया।

बता दें कि ऋषि कपूर को 2018 कैंसर की शुरुआत हुई थी। लगभग 11 महीने न्यूयॉर्क में रहने के बाद वो पिछले साल सितम्बर में ही लौटे थे। ऋषि ने तब ट्विटर पर लिखा था- 11 महीने 11 दिन बाद घर वापसी। आप सभी का शुक्रिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.