Move to Jagran APP

Richa Chadha ने इस एक्ट्रेस के खिलाफ किया 1.1 करोड़ का मानहानि केस, जानें- क्या है मामला?

Richa Chadha Defamation Suit एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने निर्देशक अनुराग कश्यप के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली एक्ट्रेस के खिलाफ 1.1 करोड़ रुपये का मानहानि का दावा किया है। हालांकि अभी एक्ट्रेस की ओर से कोर्ट में कोई भी पेश नहीं हुआ है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 08:21 AM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 08:21 AM (IST)
Richa Chadha ने इस एक्ट्रेस के खिलाफ किया 1.1 करोड़ का मानहानि केस, जानें- क्या है मामला?
बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने निर्देशक अनुराग कश्यप के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली एक्ट्रेस के खिलाफ एक और कानूनी कार्रवाई की है। अब ऋचा चड्ढा ने एक्ट्रेस के खिलाफ 1.1 करोड़ रुपये का मानहानि का दावा किया है। ऋचा चड्ढा ने आरोप लगाए हैं कि एक्ट्रेस ने एक न्यूज चैनल के इंटरव्यू में उनके खिलाफ अपमानजनक स्टेटमेंट दिए थे।

loksabha election banner

इस मामले पर सोमवार को बॉम्बे हाइकोर्ट के जज अनिल मेनन के समक्ष सुनवाई की गई थी। इस दौरान ऋचा चड्ढा के आरोपों पर एक्ट्रेस की ओर से कोई भी कोर्ट में पेश नहीं हुआ। ऋचा ने एक्ट्रेस और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था, लेकिन कोर्ट में उनकी ओर से कोई भी पेश नहीं हुआ। अब इस मामले पर 7 अक्टूबर को फिर से कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा और सभी दस्तावेज फिर से पेश करने होंगे।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

टेक लगाओ, फिर hot take लगाओ

A post shared by Richa Chadha (@therichachadha) on

क्या है मामला?

दरअसल, एक्ट्रेस ने अनुराग कश्यप के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाते वक्त कई एक्ट्रेस को भी इस मामले में घसीट लिया था। उन्होंने अनुराग पर आरोप लगाते हुए कहा था कि जब उन्होंने अनुराग कश्यप की हरकतों का विरोध किया था तो उन्होंने मुझसे कहा कि ये सब तो नॉर्मल बात है। बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस मेरे साथ बहुत सहज हैं। इनमें ऋचा चड्ढा का नाम भी शामिल किया गया था और उसके बाद से ऋचा चड्ढा एक्ट्रेस को कानूनी तरीकों से जवाब देने की कोशिश कर रही हैं।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

. ज़ुल्फ़ रातों सी है रंगत है उजालों जैसी, पर तबीयत है वही भूलने वालों जैसी, इक ज़माने की रफ़ाक़त पे भी रमखुर्दा हैं, उस कम-आमेज़ की ख़ूबू है ग़ज़ालों जैसी . ____________ Zulf raaton si hai, rangat hai ujaalon jaisi, Par tabiyat hai wahi bhoolne walon jaisi, Ik zamaane ki rafaqat pe bhi ramkhurda hai, Us kam-aamez ki khuboo hai gazalon jaisi. ~ Ahmed Faraz. #notetoself

A post shared by Richa Chadha (@therichachadha) on

सबसे पहले एक्ट्रेस ने 21 सितंबर को ही अपनी लीगल टीम की ओर से नोटिस जारी कर दिया था और लीगल कार्रवाई करने की बात कही थी। इसके बाद एक्ट्रेस ने महिला आयोग में इस मामले की शिकायत कर दी थी। रिचा ने एक्ट्रेस को लीगल नोटिस भेजा था, मगर उनके स्टाफ ने उसे स्वीकार नहीं किया, जिसके बाद रिचा ने नोटिस की सॉफ्ट कॉपी एक्ट्रेस को मेल की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.