अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। सलमान खान की फिल्म रेस 3 को कई बार आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. फिल्म कामयाब तो रही लेकिन सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर लगातार नेगेटिविटी रही. ऐसे में फिल्म के निर्देशक रेमो डिसूजा ने इस पर अपनी बात खुल कर रखी है.

रेमो ने कहा है कि उन्होंने रेस 3 से एक बात की सीख ली है कि कभी भी कच्ची स्क्रिप्ट को लेकर आगे नहीं बढ़ना चाहिए. आपको आपकी स्क्रिप्ट पर सबसे ज्यादा काम करना चाहिए. फिल्म की कर्मशियल सक्सेस के बारे बात करते हुए रेमो कहते हैं कि कर्मशियल सक्सेस देखा जाये, तो मुझे खुश होना चाहिए लेकिन जब फिल्म को लेकर लगातार मीडिया और सोशल मीडिया में ट्रोलिंग हो रही थी तो मैं बहुत दुखी था और मेरा दिल पूरी तरह से टूट गया था. मैं एक क्रियेटिव इंसान हूं और इमोशनल भी हूं. मैं उन ट्रोल्स को बहुत आसानी से नहीं ले पा रहा था. मुझे उससे फर्क पड़ रहा था. मेरे दिमाग पर इसका असर भी हो रहा था.

फिल्म की स्क्रिप्ट के बारे में वह कहते हैं कि मुझे पता है कि फिल्म में कमियां थीं. जब शिराज अहमद ने स्क्रिप्ट लिखी थी तब फिल्म में ग्रे रोल था. रेस फ्रेंचाइजी ही पूरी तरह से ग्रे रोल्स के लिए जाना जाता है. लेकिन हम सलमान को ग्रे शेड्स में नहीं दिखा सकते थे. यही वजह थी कि इसमें ग्रे शेड्स बहुत कम दिखाया गया. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही सलमान खान ने जागरण डॉट कॉम से बातचीत में कहा है कि वह कभी भी नेगेटिव रोल्स नहीं करेंगे, क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके फैन्स उन्हें फॉलो करने लगेंगे. यही वजह है कि खबर है कि सलमान ने धूम 4 को भी मना किया है. चूंकि उन्हें फिल्म में विलेन का किरदार ऑफर हो रहा था. रेमो ने माना कि जब सलमान बोर्ड पर आये, तो कुछ बदलाव हुए. शूटस के दौरान भी बदलाव हुए. हालांकि रेमो ने स्पष्ट किया है कि उनमें और सलमान में किसी तरह का मनमुटाव नहीं है.

उन्होंने बताया कि दो दिनों पहले उन्होंने सलमान से अपनी डांस वाली फिल्म को लेकर बातचीत की है. अभी सलमान और रेमो दोनों ही अपने और प्रोजेक्ट्स में बिज़ी हैं. उन्होंने कहा है कि वह अब इस बार अपनी फिल्म बनाने में वक्त लेंगे. डांस पर आधारित चूंकि यह फिल्म काफी अच्छी स्क्रिप्ट के साथ लिखी गयी है. हालांकि उन्होंने साथ ही यह कहा कि फिल्म क्रिटिक्स को पसंद नहीं आयी. लेकिन 180 करोड़ का बिजनेस कर पायी.साथ ही 300 करोड़ वर्ल्डवाइड में फिल्म का बिजनेस रहा.

उन्होंने आगे कहा कि वह अब अपनी आने वाली फिल्म पर फोकस कर रहे हैं. वही खबर है कि फिल्म की चौथी कड़ी आयेगी और इसे अब्बास-मस्तान ही निर्देशित करेंगे. सलमान फिल्म का हिस्सा होंगे. बता दें कि रेमो फिलहाल स्टार प्लस के शो डांस प्लस के चौथे सीजन का हिस्सा बने नजर आयेंगे. शो का प्रसारण जल्द ही शुरू होगा.

यह भी पढ़ें: Box Office: अभिषेक बच्चन और तापसी पन्नू की मनमर्ज़ियां को छह दिन में बस इतने करोड़

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप