मुंबई। रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिंबा ने अपनी रिलीज़ के दो हफ़्ते पूरे कर लिए हैं और फिल्म का शानदार कलेक्शन अब 212 करोड़ रूपये के पार पहुंच गया है।

बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन से ही दहाड़ रही, रोहित शेट्टी की सिंबा ने इस गुरूवार चार करोड़ 29 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म की कुल कमाई अब 14 दिनों 212 करोड़ 43 लाख रूपये हो गई है। सिंबा ने इस दूसरे हफ़्ते में 61 करोड़ 62 लाख रूपये जोड़े हैं। सिंबा ने 20 करोड़ 72 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और पहले वीकेंड में 75 करोड़ 11 लाख रूपये का बिज़नेस किया। फिर पहले हफ़्ते में 150 करोड़ 81 लाख रूपये और दूसरे वीकेंड में 39 करोड़ 83 लाख रूपये का कलेक्शन किया l इस नए कलेक्शन के साथ सिंबा ने एक और फिल्म को पीछे छोड़ा है। ये है सलमान खान की प्रेम रतन धन पायो जिसका लाइफ़ टाइम कलेक्शन 210 करोड़ रूपये था।

दूसरे हफ़्ते में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में सिंबा आठवें नंबर पर है l रणवीर और सारा की फिल्म ने कृष 3 के 59.48 करोड़ रूपये और  55.79 करोड़ रूपये के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है l 

इस हफ़्ते कोई बड़ा ख़तरा सिंबा को नहीं है क्योंकि उरी और द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर जैसी छोटे बजट की फिल्में रिलीज़ हुई हैं। सिंबा को इस हफ़्ते 15 करोड़ जुटाने का मौका है।

सिंबा साल 2018 में रिलीज़ हुई फिल्मों के वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन के मामले में दूसरे स्थान पर आ गई है। संजू (586.85 करोड़) और पद्मावत (571.98 करोड़) ही उससे आगे है। सिंबा, संग्राम भालेराव नाम के एक घूसखोर पुलिसवाले की कहानी है जो शहर के डॉन के साथ मिलकर काम करता है। लेकिन एक दिन जब उसकी मुंहबोली बहन के साथ रेप हो जाता है तो उसका खून खौल उठता है। सिंबा, तेलुगु फिल्म टेम्पर का हिंदी रिमेक है। टेम्पर में जूनियर एनटीआर ने लीड रोल निभाया था। रणवीर सिंह की इस फिल्म को बनाने में करीब 85 करोड़ रूपये की लागत आई है, जिसमें प्रचार का खर्च भी शामिल है। सिंबा की ओपनिंग 4020 स्क्रीन्स में और ओवरसीज़ के 963 स्क्रीन्स में हुई थी।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री से मिलने पहुंची बॉलीवुड की फौज, इस काम के लिए गए थे सब

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप