Move to Jagran APP

माँ बनने के बाद ही अभिनेत्रियों से ज़िंदगी बदलने के सवाल क्यों होते हैं- रानी

रानी मुखर्जी - "हकीकत यही है कि मेरे मां बनने से कुछ भी प्रोफेशनली नहीं बदलता।"

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 06 Apr 2018 03:29 PM (IST)Updated: Fri, 06 Apr 2018 03:29 PM (IST)
माँ बनने के बाद ही अभिनेत्रियों से ज़िंदगी बदलने के सवाल क्यों होते हैं- रानी

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। रानी मुख़र्जी की फिल्म हिचकी कामयाब हो गई है। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर काफी सफलता मिल चुकी है। इस बात से रानी मुख़र्जी खुश भी बहुत हैं। रानी ने खुद यह बात दोहराई है कि वह इस बात का इंतजार कर रही थीं कि हिचकी कामयाब होती है या नहीं, ताकि फिर वह अपनी आगे की फिल्में करने के बारे में सोचेंगी।

loksabha election banner

ऐसे में यह पूछे जाने पर कि क्या वह मानती हैं कि अब भी यह सोच लोगों में है कि शादीशुदा और मां बन चुकी एक्ट्रेस के लिए फिल्मों के ऑफ़र कम हो जाते हैं। इस बारे में बात करते हुए रानी कहती हैं कि हां यह दुःख की बात है, मगर यह सच है कि ऐसा होता है। एक एक्टर जब शादी करके लौटता है या पिता बनकर लौटता है तो उस एक्टर से आप कभी नहीं पूछते हैं कि आपकी ज़िंदगी बदली कि नहीं। आप में कोई फिजिकल चेंज आया कि नहीं, लेकिन अभिनेत्रियों से बार-बार पूछा जाता है और यह सच है कि यह नेचुरल बात है कि जब एक औरत मां बनती हैं तो उनमें बदलाव आना काफी सामान्य सी बात है लेकिन लोगों के दिमाग में बात होती है कि क्या अब वह उसी तरह डांस करेगी, या उस तरह के रोल कर पायेगी कभी। जबकि हकीकत यही है कि मेरे मां बनने से कुछ भी प्रोफेशनली नहीं बदलता। मैं एक एक्टर हूं और अगर डिमांड होगी तो जरूरत पड़ने पर वैसे ही किरदार कर लूंगी। हालांकि अब यह सच है कि सिनेमा बदला है, जिससे लोगों की सोच भी बदल रही है। अब किरदार में आपको रचना बसना होता है, फिर स्क्रीन पर लोग रानी को नहीं, बल्कि किरदार को देखते है। इसलिए लोगों को चाहिए कि वह जब मेरी फिल्म देखने आयें तो मेरा किरदार देखें, मेरी पर्सनल लाइफ नहीं।

यह भी पढ़ें: टीवी पे ब्रेकिंग न्यूज़: माधुरी दीक्षित की ‘...लिस्ट’ में अब ये भी शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.