Move to Jagran APP

कॉलेज के दिनों में रणबीर कपूर से हो गयी थी ये भारी भूल...और फिर

रणबीर कहते हैं कि मैं भी इंसान हूं तो लाइफ में गलतियां करूंगा ही लेकिन मैंने अपनी गलतियों से सीखा है.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 21 Jun 2018 12:56 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jun 2018 12:56 PM (IST)
कॉलेज के दिनों में रणबीर कपूर से हो गयी थी ये भारी भूल...और फिर
कॉलेज के दिनों में रणबीर कपूर से हो गयी थी ये भारी भूल...और फिर

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. रणबीर कपूर इन दिनों संजय दत्त की बायोपिक फिल्म संजू को लेकर काफी चर्चा में हैं. रणबीर कपूर मानते हैं कि आप जब युवा होते हैं और बुरे संगत में हैं तो आपको उस वक्त यह एहसास नहीं होता है कि आप क्या गलती करने जा रहे हो. लेकिन जब एहसास होता है तो काफी देर हो गयी होती है.

loksabha election banner

रणबीर खुद को लकी मानते हैं कि उन्हें बहुत जल्द ही अपनी गलती का एहसास हो गया था. रणबीर ने जागरण डॉट कॉम से बातचीत के दौरान स्वीकारा कि संजू फिल्म युवाओं को एक लर्निंग भी देगी कि ज़िंदगी में ड्रग के नशे से बुरी बात और कुछ नहीं हो सकती. ड्रग आपसे क्या नहीं करवाती. सो, ड्रग से हमेशा दूर रहें. पांच मिनट के सुकून के लिए आप अपनी पूरी ज़िंदगी तबाह कर लेते हैं. रणबीर कहते हैं कि इस सेक्शन को करते हुए उन्हें काफी मेहनत लगी. उन्होंने ड्रग को लेकर काफी रिसर्च किया. इस सेक्शन से यूथ को बड़ा संदेश मिलेगा कि आपको इन चीजों से कैसे दूर रहना है. रणबीर बताते हैं कि मैंने कॉलेज में फ्रेंड्स के साथ उत्सुकतावश ड्रग ट्राई कर लिया था, जो कि एक भारी भूल थी. लेकिन मुझे जल्दी इसका एहसास भी हो गया था. साथ ही मैंने कोई हेवी ड्रग नहीं ट्राई किया था लेकिन जल्दी ही मुझे एहसास हो गया था कि ये सही नहीं है और मुझे ये नहीं करना है. सो, मैंने तुरंत इससे खुद को दूर कर लिया था. मुझे लाइफ़ में बहुत कुछ करना है. मैं अपने को ऐसे बर्बाद नहीं करना चाहता था.

रणबीर कहते हैं कि मैं भी इंसान हूं तो लाइफ में गलतियां करूंगा ही लेकिन मैंने अपनी गलतियों से सीखा है. अब यह तो नहीं बता सकता कि वे गलतियां कौन सी थीं लेकिन मैं अपनी गलतियों से हमेशा बेहतर इंसान बनने की कोशिश करता हूं. रणबीर कहते हैं कि कई सालों से उन्हें निकोटिन की लत लगी हुई थी और काफी कोशिश कर रहा थे, कि इसे छोड़ दें. रणबीर कहते हैं कि अब मैंने गिवेन अप किया है. बहुत दिक्कत तो हुई है. रणबीर कहते हैं कि मुझे अब मिठाई की लत है, जो बुरी नहीं है. रणबीर कहते हैं कि आप जब इस तरह की चीजों में फंसते हैं तो आपके अंदर एक विश्वास चाहिए, आपकी फैमिली सपोर्ट चाहिए. और रणबीर कहते हैं कि अपनी फैमिली को तो आपको बताना ही चाहिए कि आपकी जिंदगी में डिप्रेशन है. ड्रग है. आप गिरफ्त में हैं तो अकेले ये जंग लड़ नहीं सकते.

फिल्म संजू में भी फादर सन डायनेमिक है. सुनील दत्त ने सबकुछ कुर्बान करके संजय दत्त की लाइफ से जुड़ गये ताकि बेटे को निकाल कर लायें. बता दें कि फिल्म संजू 29 जून को रिलीज़ होने जा रही है. फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है.

यह भी पढ़ें: Box Office: रेस 3 की झोली में आये और इतने करोड़, पर हुआ ये बड़ा नुकसान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.