Move to Jagran APP

Ramoji Rao Death: रामोजी राव के निधन से शोक में डूबी इंडस्ट्री, Rajamouli ने कहा- भारत रत्न ही सच्ची श्रद्धांजलि

दिग्गज प्रोड्यूसर और हैदराबाद फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव (Ramoji Rao) शनिवार सुबह निधन हो गया है। उन्होंने 87 साल की उम्र में आखिरी सांस ली है। उनके निधन की खबर सुनने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। अब साउथ मेगास्टार चिरंजीवी से लेकर एसएस राजामौली तक ने पोस्ट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Sat, 08 Jun 2024 09:56 AM (IST)
रामोजी राव के निधन से शोक में डूबी फिल्म इंडस्ट्री (Photo Credit: X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज प्रोड्यूसर और हैदराबाद फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव का 8 जून को सुबह निधन हो गया है। उन्होंने 87 साल की उम्र में आखिरी सांस ली है। बताया जा रहा है कि वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे और उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद 5 जून को उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, रामोजी राव के पार्थिव शरीर को फिल्म सिटी (Ramoji Film City) स्थित उनके आवास पर ले जाया जाएगा। वहीं, अब नरेंद्र मोदी से लेकर चिरंजीवी और राम गोपाल वर्मा तक कई फिल्मी हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

यह भी पढ़ें: 'मुझे उनसे लगाव नहीं...', Kangana Ranaut के थप्पड़ कांड पर शबाना आजमी का बयान वायरल, अनुपम खेर ने भी किया रिएक्ट

पीएम मोदी ने जताया शोक

रामोजी राव के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक जताते हुए लिखा कि रामोजी राव गारू का निधन अत्यंत दुखद है। वे एक दूरदर्शी व्यक्ति थे, जो भारतीय मीडिया में क्रांति लाए। उनके योगदान ने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अमिट छाप छोड़ी। अपने उल्लेखनीय प्रयासों के जरिए उन्होंने मीडिया और मनोरंजन जगत में नवाचार और उत्कृष्टता के नए मानक स्थापित किए।

रामोजी राव गारू भारत के विकास के प्रति बेहद भावुक थे। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनसे बातचीत करने और उनके ज्ञान से लाभ उठाने के अवसर मिले। इस कठिन समय में उनके परिवार, दोस्तों और अनगिनत फैंस के प्रति संवेदना। ओम शांति।

चिरंजीवी ने जताया शोक

साउथ के मेगास्टार चिरंजीवी ने रामोजी राव को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर उनकी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि माउंट मेरु पर्वत, जो किसी के आगे नहीं झुकता।

राम गोपाल वर्मा ने दी श्रद्धांजलि

जाने-माने डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने रामोजी राव को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि रामोजी राव की मृत्यु अविश्वसनीय है, क्योंकि वो एक व्यक्ति से एक संस्था बन गए थे। उनके प्रभावशाली व्यक्तित्व के बिना तेलुगु राज्य पहले जैसे नहीं रहेगा। वो किसी शख्स से बढ़कर एक ताकत थे और किसी ताकत के खत्म होने की कल्पना करना मेरे लिए मुश्किल है।

एसएस राजामौली ने की भारत रत्न की डिमांड

एसएस राजामौली ने लिखा कि एक इंसान ने 50 साल तक बिना हिम्मत हारे, मेहनत और इनोवेशन के साथ लाखों लोगों को रोजगार और उम्मीद दी। रामोजी राव गारू को श्रद्धांजलि देने का सबसे अच्छा तरीका ये है कि उन्हें 'भारत रत्न' से सम्मानित किया जाए।

स्मृति ईरानी ने दी श्रद्धांजलि

स्मृति ईरानी ने लिखा कि रामोजी राव गारू के निधन से दुखी हूं। भारतीय मीडिया के दिग्गज, पत्रकारिता, फिल्म और मनोरंजन पर उनके प्रभाव ने एक स्थायी विरासत छोड़ी है। भारत के विकास के लिए उनके उल्लेखनीय कार्य और जुनून को हमेशा याद रखा जाएगा। उनके परिवार और फैंस के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।

कमल हासन ने दी श्रद्धांजलि

साउथ सुपरस्टार कमल हासन ने लिखा कि भारतीय मीडिया और सिनेमा इंडस्ट्री के दिग्गज, एनाडू ग्रुप के चेयरमैन रामोजी राव गारू के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। उनके कला के सम्मान में समर्पित रामोजी राव फिल्म सिटी न सिर्फ एक शूटिंग लोकेशन है, बल्कि एक फेमस टूरिस्ट प्लेस भी है। इस दूरदर्शी और अभिनव विचारक का निधन भारतीय सिनेमा के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है।

यह भी पढ़ें: 'एनिमल' के बाद चमकी Tripti Dimri की किस्मत, 'भाभी 2' ने मुंबई में खरीदा आलीशान बंगला, कीमत जान लगेगा झटका