Move to Jagran APP

Raksha Bandhan: 5 साल पहले आयी अक्षय-भूमि की 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' रही थी सुपरहिट, क्या 'रक्षा बंधन' दोहरा पाएगी इतिहास?

Toilet Ek Prem Katha 5 Years On Raksha Bandhan अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर पांच साल पहले आयी टॉयलेट एक प्रेम कथा में साथ आये थे जो सुपरहिट रही थी। फैंस को अब रक्षा बंधन के बॉक्स ऑफिस नतीजों का इंतजार है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 10:37 AM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 03:51 PM (IST)
Raksha Bandhan: 5 साल पहले आयी अक्षय-भूमि की 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' रही थी सुपरहिट, क्या 'रक्षा बंधन' दोहरा पाएगी इतिहास?
Toilet Ek Prem Katha Completes 5 Years. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। भूमि पेडनेकर के लिए आज 11 अगस्त का दिन बेहद खास है। एक तो उनकी फिल्म रक्षा बंधन सिनेमाघरों में पहुंच चुकी है, वहीं टॉयलेट एक प्रेम कथा की रिलीज को भी आज 5 साल पूरे हो गये हैं। इन दोनों ही फिल्मों में भूमि के को-स्टार अक्षय कुमार हैं, यानी ठीक पांच साल बाद अक्षय और भूमि की जोड़ी बड़े पर्दे पर लौटी है। इस संयोग पर भूमि खुश और इमोशनल दोनों हैं।

loksabha election banner

अक्षय सर के साथ मेरी अनूठी ट्यूनिंग- भूमि

इस बारे में भूमि ने कहा, "क्या ही प्यारा संयोग है कि टॉयलेट: एक प्रेम कथा की 5 वीं वर्षगांठ पर अक्षय सर के साथ मेरी दूसरी फिल्म रक्षाबंधन सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। अक्षय सर मेरे करियर का बेहद अहम हिस्सा रहे हैं और मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। अक्षय सर ने स्क्रीन पर बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए हमेशा मेरा साथ दिया है और एक आर्टिस्ट के रूप में मुझ पर जताए गए भरोसे और विजन के लिए मैं उनकी आभारी हूं।''

भूमि कहती हैं, “अक्षय सर की बदौलत टॉयलेट: एक प्रेम कथा मेरे करियर की पहली ब्लॉकबस्टर थी और मुझे उम्मीद है कि 'रक्षाबंधन’ के जरिए हम फिर से एक जबरदस्त हिट फिल्म देंगे। सार्थक मनोरंजन पेश करने के लिए अक्षय सर और मेरे बीच एक अनूठी ट्यूनिंग है। टॉयलेट और रक्षाबंधन, दोनों फिल्में आप पूरे परिवार के साथ देख सकते हैं।”

हर घर शौचालय का संदेश देती टॉयलेट एक प्रेम कथा

रक्षा बंधन जहां भाई और बहन के बीच प्यारभरे रिश्ते को दिखाने वाली फिल्म है, वहीं टॉयलेट एक प्रेम कथा में एक बेहद जरूरी सामाजिक मुद्दे को उठाया गया था। 2017 में रिलीज हुई फिल्म में भूमि ने रामप्यारी नाम का किरदार निभाया था, जिसकी शादी केशव शर्मा से होती है। केशव के रोल में अक्षय कुमार थे। शादी के बाद रामप्यारी घर में टॉयलेट ना होने की वजह से तलाक के लिए कोर्ट चली जाती है और यह मुद्दा गांव से निकलकर नेशनल इशू बन जाता है। 

भाई-बहन के प्यार को दर्शाती रक्षा बंधन

रक्षा बंधन में अक्षय ने ऐसे भाई का किरदार निभाया है, जो बहनों के लिए अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए अपनी जिंदगी को भूल जाता है। भूमि उनकी प्रेमिका के रोल में हैं, जो अक्षय से शादी का इंतजार कर रही है। भूमि रक्षा बंधन के सिटी टूर प्रमोशंस में भले ही नजर ना आयी हों, लेकिन फिल्म में उनकी सशक्त मौजूदगी की चर्चा हो रही है।

टॉयलेट एक प्रेम कथा में भूमि की अदाकारी को खूब तारीफें मिली थीं और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा कलेक्शन किया था। लगभग 133 करोड़ का नेट कलेक्शन करके फिल्म सुपरहिट घोषित की गयी थी। 2015 में दम लगाके हइशा के बाद भूमि की यह दूसरी रिलीज फिल्म थी।

खुद अक्षय कुमार ने एक ट्वीट के जरिए भूमि की तारीफ की थी। अक्षय ने लिखा था- मैं दोस्त और साथी कलाकार भूमि पेडनेकर की तारीफ और सम्मान करता हूं, जिन्होंने इतना कुछ किया है। रक्षा बंधन जैसी फिल्म, जिसमें 4 बहनों की कहानी हो, वही एक्टर कर सकता है, जो खुद को सिक्योर समझे। 

बता दें, रक्षा बंधन का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है। फिल्म को सोशल मीडिया में तो सराहा जा रहा है, अब बॉक्स ऑफिस पर इसके नतीजे का इंतजार है। सवाल यह भी कि अक्षय-भूमि की फिल्म क्या पांच साल पुरानी सफलता की कहानी को दोहरा पाएगी?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.