Move to Jagran APP

दोस्ती की अहमियत को समझाती फिल्म 'हम चार' का ट्रेलर रिलीज, फिल्म दोस्ती की झलक भी देखिए

फिल्म हम चार राजश्री प्रोडक्शन की 58वीं फिल्म होगी, जो कि 15 फरवरी 2019 को सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है।

By Rahul soniEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 09:17 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 09:56 AM (IST)
दोस्ती की अहमियत को समझाती फिल्म 'हम चार' का ट्रेलर रिलीज, फिल्म दोस्ती की झलक भी देखिए
दोस्ती की अहमियत को समझाती फिल्म 'हम चार' का ट्रेलर रिलीज, फिल्म दोस्ती की झलक भी देखिए

मुंबई। राजश्री प्रोड्क्शंस की फिल्म दोस्ती सिनेमा की बेहतरीन क्लासिक फिल्मों में से एक थी और आज भी इस फिल्म को याद किया जाता है। अब एक बार फिर दोस्तों की दोस्ती को बड़े पर्दे पर दिखाने जा रहा है राजश्री प्रोड्क्शंस वो भी ''हम चार'' के जरिए। 

loksabha election banner

''हम चार'' का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया है जिसमें फ्रेंड्स भी फेमिली है का मैसेज दिया गया है। इसके ट्रेलर को देखकर यह साफ हो जाता है कि यह फिल्म दोस्ती पर आधारित है जिसमें चार दोस्तों की कहानी को दिखाया जाएगा जो कॉलेज में साथ थे। लेकिन इसके बाद इन सभी के रास्ते अलग हो गए। पर फिर भी ये चारों एक दूसरे की बातों को ध्यान में रखते हैं पर कोई किसी से बात नहीं करता। सबको एक दूसरे के अंदर गल्ती नजर आती है। ट्रेलर की शुरूआत खूबसूरत गीत मेरी दोस्ती मेरा प्यार से की गई है जिसमें फिल्म दोस्ती के विजुअल्स का भी उपयोग किया गया है। 

आपको बता दें कि, राजश्री प्रोड्क्शंस के बैनर तले बनी फिल्म ''दोस्ती'' 1964 में आई थी जिसे सत्येन बोस ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में संजय खान, सुधीर कुमार सावंत और सुशील कुमार सोमैया के अहम किरदार थे। इस फिल्म में दो दोस्तो की बेहतरीन कहानी को दर्शाया गया था जिसमें एक दोस्त को दिखाई नहीं देता है और किस प्रकार दूसरा दोस्त अपने दोस्त की हर कदम पर मदद करता है। 

यह भी पढ़ें: संभावना सेठ भी चुनाव लड़ना चाहती हैं, जानिये क्या है कारण

गौरतलब है कि राजश्री प्रोड्क्शन की स्थापना ताराचंद बड़जात्या ने 1947 में की थी, जिसे अब 71 वर्ष पूरे हो गए हैंl जिसके चलते इस विरासत को आगे लेकर जाते हुए सलमान खान की फिल्म प्रेम रतन धन पायो के रिलीज होने के तीन वर्ष बाद उन्होंने अपनी अगली फिल्म हम चार की घोषणा की थी। यह फिल्म दोस्ती और राजश्री प्रोडक्शन की बुनियादी सोच ‘परिवार पहले’ पर आधारित होगी, जिसके चलते उन्होंने मित्रता और परिवार को अब भारतीय सिनेमा में एक नए अंदाज में प्रस्तुत करने का निर्णय लिया हैl सन् 1989 में सूरज बडजात्या ने निर्देशन की दुनिया में कदम रखने के बाद राजश्री प्रोड्क्शन ऊंचाइयों को छू गयाl उनके निर्देशन में बनी फिल्में मैंने प्यार किया, हम आपके है कौन और विवाह जैसी फिल्मों ने न सिर्फ लोगों का दिल जीता बल्कि उन्होंने इन फिल्मों के माध्यम से लोगों को परिवार के बारे में सोचने की भारतीय परंपरा को एक नये अंदाज में भी प्रस्तुत कियाl फिल्म हम चार राजश्री प्रोडक्शन की 58वीं फिल्म होगी, जो कि 15 फरवरी 2019 को सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है।

यह भी पढ़ें: चीट इंडिया से पहले इमरान हाशमी को मिली 'जीत' इंडिया, बेटे ने कैंसर से जीती जंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.