मुंबई। फिल्म काला की रिलीज़ के बाद अपने सुपरस्टार रजनीकांत को बड़े परदे पर देख कर ख़ुशी से झूम रहे उनके फैंस के लिए ये ख़बर बुरी हो सकती है। रजनी की मच अवेटेड फिल्म 2. 0 को देखने के लिए अगले साल तक का इंतज़ार करना होगा। और फिल्म में बहुत ज़्यादा काम बढ़ने के कारण अब बजट में करीब 100 करोड़ का इज़ाफा हो गया है। 

सूत्रों के मुताबिक पहले ही भारत की सबसे महंगी फिल्म मानी जा रही 2.0 का बजट अब 500 करोड़ से भी अधिक है l बताया जा रहा है कि फिल्म के बजट में 100 करोड़ रूपये का अतिरिक्त खर्च जुट गया है क्योंकि फिल्म के स्पेशल इफ़ेक्ट्स का काम लगातार बढ़ता जा रहा है l  

रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर जिस फिल्म 2.0 को लेकर बेहद उत्सुक रहे हैं, उसके रिलीज़ की अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं है और अब ताज़ा ख़बर है कि फिल्म को सिनेमाघरों तक आने में लंबा इंतज़ार करना पड़ेगा। फिल्म का पिछले दो साल से इंतज़ार हो रहा है, जो अभी तक ख़त्म नहीं हुआ है। ख़बर है कि शंकर के निर्देशन में बन रही रोबोट/इंधीरण की ये सीक्वल अब इस साल नहीं आ पायेगा। इसके सबसे बड़ा कारण फिल्म को लेकर किया जा रहा स्पेशल इफेक्ट्स का महत्वपूर्ण काम। ख़बर है कि 3 डी कन्वर्जन के साथ इंटरनेशनल स्तर के स्पेशल इफ़ेक्ट्स पर अब तक काम पूरा नहीं हुआ है और निकट भविष्य में ऐसे कोई आसार भी नहीं है। सूत्रों के मुताबिक पहले ऐसा कहा जा रहा था की फिल्म दशहरा तक रिलीज़ हो जायेगी लेकिन ऐसा नहीं होगा।

वैसे उसके बाद 2. 0 को नवम्बर और दिसंबर में आने का कोई चांस नहीं होगा क्योंकि पहले आमिर खान की ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान और फिर शाहरुख़ खान की ज़ीरो आएगी। फिल्म के निर्माता के तरफ से फिल्म की रिलीज़ को लेकर अभी कोई बात नहीं की जा रही है। वीएफएक्स की प्रक्रिया का दिन रात चल रहा है लेकिन काम बहुत ही ज़्यादा बचा है। मिक्सिंग, रेंडरिंग और 3 डी इफेक्ट्स को भी पूरा करने में समय लग रहा है। सूत्रों के मुताबिक इस साल के अंत में 2. 0 की फाइनल डेट घोषित की जायेगी। यही नहीं फिल्म के बजट को लेकर भी अब चिंता बढ़ रही है जो कई गुना बढ़ चुका है। इस बीच रजनीकांत कार्तिक सुब्बराज की अगली फिल्म की शूटिग के लिए देहरादून चले गए हैं l 

क्यों हुआ ये सब

दरअसल ये सारी गड़बड़ी उस अमेरिकी कंपनी की वजह से है जिसने फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स का काम बीच में ही छोड़ दिया। बता दें कि रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 2.0 को पहले इस साल जनवरी में रिलीज़ होना था लेकिन स्पेशल इफेक्ट्स का काम बाकी होने के कारण डेट अप्रैल में कर दी गई। सूत्रों के मुताबिक इस फिल्म के वीएफएक्स का काम एक अमेरिकी डिजिटल कंपनी को सौंपा गया था। कंपनी इससे पहले अपना काम पूरा कर पाती, उसकी माली हालत ख़राब हो गई और कंपनी ने ख़ुद को दिवालिया घोषित कर दिया। इस कारण 2.0 के निर्माता को 3डी और बाकी इफेक्ट्स का काम फिर से करवाना पड़ा।

ओवरबजट हो कर करीब 450 करोड़ की लागत तक पहुंच गई फिल्म 2. 0 में रजनीकांत अपने पुराने वाले रोल में हैं जबकि अक्षय कुमार बड़े ही विचित्र गेट अप में विलेन बने दिखेंगे । पिछली बार फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन थीं तो इस बार एमी जैक्सन फीमेल लीड में होंगी। अक्षय कुमार जिस डॉक्टर रिचर्ड का रोल कर रहे हैं उसका गेटअप एक राक्षसी कौवे जैसा है।

यह भी पढ़ें: Box Office: रजनीकांत की काला तीन दिनों में 100 करोड़, ऐसे हुआ ये कमाल

Edited By: Manoj Khadilkar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट