Move to Jagran APP

Box Office: रजनी-अक्षय की 2.0 ने दुनिया में मचाई उथल-पुथल, अब 450 करोड़ पार

पाकिस्तान के दर्शकों ने भी चार दिन में 2.0 पर 3.16 करोड़ रूपये खर्च कर दिए।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Tue, 04 Dec 2018 12:28 PM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 11:52 AM (IST)
Box Office: रजनी-अक्षय की 2.0 ने दुनिया में मचाई उथल-पुथल, अब 450 करोड़ पार
Box Office: रजनी-अक्षय की 2.0 ने दुनिया में मचाई उथल-पुथल, अब 450 करोड़ पार

मुंबई। रजनीकांत और अक्षय कुमार की साइंस-फिक्शन थ्रिलर फिल्म ‘2.0’ ने हिंदी वर्जन के जरिये 100 करोड़ रूपये का आंकड़ा पार कर लिया है जबकि फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन अब 450 करोड़ रूपये को भी पार कर गया है।

loksabha election banner

प्राप्त ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक फिल्म 2.0 ने अपनी रिलीज़ के पांच दिनों में वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफ़िस पर 451 करोड़ रूपये का कलेक्शन कर लिया है। इसमें से 337 करोड़ रूपये इंडियन और 114 करोड़ ओवरसीज़ बॉक्स ऑफ़िस से मिले हैं। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से फिल्म को पांच दिन में 36 करोड़ 35 लाख रूपये की कमाई हुई है l 

शंकर ने निर्देशन में बनी फिल्म 2.0 ने अपने रिलीज़ के पांचवे दिन यानि इस सोमवार को 13 करोड़ 75 लाख रूपये का कलेक्शन किया जिसके चलते फिल्म का कुल कलेक्शन अब 111 करोड़ रूपये तक पहुंच गया है। फिल्म ने वर्किंग डे में 20 करोड़ 25 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और उसके मुकाबले करीब 35 प्रतिशत की गिरावट दर्ज़ की गई है, जो की फिल्म की ग्रोथ के लिए बेहद अहम् है। फिल्म को इस हफ़्ते बॉक्स ऑफ़िस पर ऐसा कोई बड़ा ख़तरा नहीं है। इस हफ़्ते केदारनाथ रिलीज़ होगी और फिल्म का बज़ इस फिल्म से डेब्यू कर रही सैफ़ अली खान की बेटी सारा को लेकर ही है।

फिल्म 2.0 इस साल की 12वीं ऐसी फिल्म है जिसने 100 करोड़ या उससे अधिक का कलेक्शन किया हैl फिल्म को ओवरसीज़ से भी अच्छा कलेक्शन मिला है। शनिवार तक के कलेक्शन के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका से फिल्म को 24 करोड़ 55 लाख रूपये का कलेक्शन मिला जबकि यू के से चार करोड़ 54 लाख और ऑस्ट्रेलिया से चार करोड़ 87 लाख रूपये।

पाकिस्तान के दर्शकों ने भी चार दिन में 2.0 पर 3.16 करोड़ रूपये खर्च कर दिए।

निर्देशक शंकर षड्मुघम की साल एक अक्टूबर 2010 को तमिल में इंथिरन नाम से एक फिल्म रिलीज़ हुई थी। हिंदी में उसका नाम रोबोट दिया गया। ये उसका दूसरा भाग है। 2.0... में रजनीकांत अपने साइंटिस्ट और रोबोट के रोल में हैं। अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया है। ऐश्वर्या बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है। साथ में सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज़ खान का भी रोल है। रोबोट की इस कहानी में अबकि आने वाले दिनों में मोबाइल फोन की तरंगों से पक्षियों पर होने वाले ख़तरे को बताया गया है।

इस फिल्म को बनाने में 550 करोड़ रूपये का खर्च आया है। ये भारत की सबसे महंगी है। साल 2010 में 2.0 का पहला भाग हिंदी में रोबोट के रूप में रिलीज़ हुआ था जिसने हिंदी 23 करोड़ 84 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। सभी वर्जन को मिला कर ग्रॉस कलेक्शन 162 करोड़ रूपये हुआ था।

यह भी पढ़ें: Box Office: जारी है रजनी-अक्षय की फिल्म 2.0 की कमाई का तूफ़ान, अब इतने करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.