नई दिल्ली, जेएनएन। डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिजेंड और हॉल ऑफ फेम रॉकी जॉनसन का 75 साल की उम्र में निधन हो गया। रॉकी जॉनसन हॉलीवुड के सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन के पिता थे। रॉकी जॉनसन की मृत्यु के कारणों का अब तक खुलासा नहीं किया गया है। रॉकी जॉनसन ने 1980 के दशक की शुरुआत में डब्ल्यूडब्ल्यूई को ज्वाइन किया था। रिंग में उन्हें बड़ी कामयाबी मिली और उनकी गिनती डब्ल्यूडब्ल्यूई के महान खिलाड़ियों में होने लगी। द डब्ल्यूडब्ल्यूई आर्गनाइजेशन ने रॉकी जॉनसन के निधन को बड़ी क्षति करार देते हुए शोक व्यक्त किया है। 

डब्ल्यूडब्ल्यूई की पहली अफ्रीकी अमेरिकी टीम बनाई

रॉकी जॉनसन का जन्म 24 अगस्त 1944 को कनाडा में हुआ था। केवल 16 साल की उम्र में वह नेशनल रेसलिंग अलायंस में शामिल हो गए। इसके बाद 1980 में उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई की रिंग में लड़ना शुरू किया। डब्ल्यूडब्ल्यूई में आकर रॉकी जॉनसन को बड़ी कामयाबियां हासिल हुईं। रॉकी ने टोनी एटलस के साथ मिलकर  डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिए एक टीम बनाई द सोल पैट्रोल। यह डब्ल्यूडब्ल्यूई की पहली अफ्रीकी अमेरिकी टीम थी और इस टीम ने 1983 में वाइल्ड सैमोन्स को हरा दिया।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Ata Johnson (@ata.johnson.official.page1) on

पिता की ट्रेनिंग ने ड्वेन को बनाया द रॉक

रॉकी जॉनसन 1991 में डब्ल्यूडब्ल्यूई से रिटायर हो गए। इसके बाद उन्होंने अपने बेटे ड्वेन जॉनसन को ट्रेनिंग देने पर फोकस किया। उनकी ट्रेनिंग के दम पर ही ड्वेन डब्ल्यूडब्ल्यूई के सबसे मशहूर स्टार बन गए। रॉकी के तीन बच्चे हैं- ड्वेन, कर्टिस और वंडा बाउल्स। ड्वेन जॉनसन की बात करें तो वह द ममी रिटर्न, द स्कार्पियन किंग, जुमांजी, फॉस्ट एंड फ्यूरियस, ब्लैक एडम जैसी फिल्मों के लिए मशहूर हैं। अपने पिता की तरह ड्वेन जॉनसन डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन रह चुके हैं। उन्हें रिंग में द रॉक के नाम से जाना जाता है। ड्वेन प्रियंका चोपड़ा के साथ बेवाच में काम कर चुके हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस