Move to Jagran APP

Numerologist की नज़र में: शादी के बाद ऐसा होगा प्रियंका और निक का भाग्य

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की शादी जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में हो चुकी है।

By Rahul soniEdited By: Published: Thu, 29 Nov 2018 03:50 PM (IST)Updated: Mon, 03 Dec 2018 09:19 AM (IST)
Numerologist की नज़र में: शादी के बाद ऐसा होगा प्रियंका और निक का भाग्य

मुंबई। प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास 1 दिसंबर को जोधपुर में शादी के बंधन में बंध चुके हैं। ऐसे में मशहूर सेलेब्रिटी न्यूमरोलोजिस्ट भाविक सांघवी ने जागरण डॉट कॉम से प्रियंका और निक की आने वाली जिंदगी को लेकर विस्तार से बातचीत की है और न्यूमरोलॉजी के अनुसार कुछ प्रीडिक्शन किए. यह पूरा आलेख न्यूमरोलॉजिस्ट के प्रीडिक्शन पर ही आधारित है. 

loksabha election banner

2019 रहेगा ख़ास

भाविक सांघवी बताते हैं कि प्रियंका का जन्म 18 जुलाई 1982 को हुआ है. उस लिहाज से उनका मूलांक नंबर 9 (मंगल) है. वहीं उनका भाग्यंक नंबर भी 9 है। याने के डबल मंगल जो उनके लिए काफी स्ट्रॉन्ग है. वहीं निक जोनास का जन्म 16 सितंबर 1992 को हुआ है, उस लिहाज से वह 7 (केतु) नंबर के व्यक्ति हैं और भाग्यांक में उनका नंबर है एक (सूर्य). इसका मतलब है कि प्रियंका निक पर अधिक प्रभावशाली रहेंगी, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि प्रियंका काफी स्ट्रांग पर्सनॉलिटी हैं और मेहनती भी हैं. निक से अधिक प्रियंका उनकी पर्सनॉलिटी पर हावी होगी. लेकिन निक को भी खुद को कमजोर नहीं समझना चाहिए. 

हां, बात जब निर्णय लेने की आएगी तो दोनों के रिश्तों में संयम जरूरी होगा. कभी- कभी ईगो क्लैश हो सकता है. चूंकि दोनों साल के अंत में शादी करने जा रहे हैं. सो आने वाला साल दोनों के लिए अहम् होगा. 2019 उनके लिए थोड़ा कठिन समय हो सकता है. अगर दोनों ने इगो को नहीं संभाला तो रिश्ते में समस्या हो सकती है. हालांकि यह ख़ास बात है कि दोनों ही अपने आप में इंडिविजुअल पर्सनॉलिटी हैं और इसलिए ही दोनों में वह अट्रेक्शन हुआ है. 2019 से 2020 का समय स्ट्रगल और रफ एंड टफ होगा, जबकि 2021 काफी खुशहाल और आरामदायक होगा. निक को आने वाले साल में पीठ की परेशानी हो सकती है. इसलिए उन्हें अपनी सेहत को लेकर भी सतर्क रहना होगा.

निकोलस अच्छा नाम, प्रियंका सरनेम न ही बदलें तो अच्छा

भाविक का मानना है कि दोनों की न्यूमरोलॉजी कहती है कि अगर निक अपना ओर्जिनल नाम निक की जगह निकोलस जे जोनास रखें, तो उन्हें करियर में काफी फायदा हो सकता है. वहीं प्रियंका को अपना सरनेम हरगिज नहीं बदलना चाहिए. चूंकि प्रियंका चोपड़ा ये जो उनका पूरा नाम है, वही उनके व्यक्तित्व के लिए परफेक्ट है और लकी भी है. इससे उनकी स्ट्रांग और इंडिपेंडेंट पर्सनॉलिटी बनी रहेगी.

करियर

भाविक का मानना है कि निक जोनास के लिए उनकी जन्मभूमि यूएसए ही करियर के लिहाज से अच्छा रहेगा. जबकि प्रियंका को जो शोहरत और नाम भारत में मिल सकती है वह अमेरिका में कम मिलेगी. दोनों के लिए कर्म के हिसाब से उनका देश सही साबित होगा. भाविक के अनुसार प्रियंका को भारत में अब कुछ फिल्में करनी चाहिए. चूंकि आने वाली उनकी हॉलीवुड भी काफी सफल होगी, यह तय नहीं है. जबकि निक को अमेरिका में अच्छा काम मिलता रहेगा. वहीं प्रियंका के लिए यह समय शादी के दृष्टिकोण से काफी अच्छा है लेकिन करियर में अभी वह फायदा होने का समय नहीं है. साल 2019 उनके काफी महत्वपूर्ण रहेगा लेकिन इस बात का भी डर है कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप न हो.

आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया

भाविक का मानना है कि दोनों के पास पैसों की कोई कमी नहीं होगी. हालांकि 2019-20 के बीच में उनका काफी ख़र्चा होगा. साल 2021 काफी पैसे आयेंगे. काफी आमदनी होगी और सेविंग भी होगी. 

निक अधिक इमोशनल, प्रियंका प्रैक्टिकल

भाविक के अनुसार इन दोनों कपल में निक अधिक इमोशनल हैं जबकि प्रियंका प्रैक्टिकल अधिक हैं. प्रियंका के लिए उनका काम ही उनकी पूजा है. उनकी पहली शादी उनके काम से ही हैं. सो, वह काम के आड़े कुछ नहीं आने देंगी. हालांकि प्रियंका को यह बात खुद में बुरी भी लगती होगी और वह खुद को बदलना भी चाहती होंगी लेकिन वह फिर भी काम को तवज्जो दिए बगैर रह नहीं पाती हैं. जबकि निक इमोशनल अधिक हैं. वह परिवार के हर सदस्यों को लेकर चलने वालों में से हैं. 

नोट - यह लेख सिर्फ़ भाविक सांघवी की दी हुई जानकारी पर आधारित है. ये जागरण डॉट कॉम के अपने विचार नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें: Exclusive: जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस की अंदर की तस्वीरें देखिए जहां प्रियंका-निक लेंगे सात फेरे

यह भी पढ़ें: Royal wedding: प्रियंका और निक की शादी से जुड़ी रस्मों की आज से जोधपुर में शुरुआत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.