नई दिल्ली, जेएनएन। 16 साल की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें वो जलवायु परिवर्तन पर जोरदार भाषण देती नजर आ रही हैं। ग्रेटा के इस भाषण की दुनियाभर में चर्चा में रही है और लोग ग्रेटा की तारीफ कर रहे हैं। ऐसे में बॉलीवुड सेलेब्स ने भी उनके भाषण को सपोर्ट करते हुए उनकी तारीफ की है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने ग्रेटा के वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘शुक्रिया ग्रेटा....तुमने हमारे चेहरे पर एक जरूरी तमाचा मारा, तुमने अपनी पूरी पीढ़ी को साथ लाते हुए हमें बताया कि हमें बहुत कुछ बेहतर करने की जरूरत है। आखिरकार, हमारे पास सिर्फ यही एक ग्रह है।

आलिया भट्ट ने भी ग्रेटा के भाषण की तारीफ करते हुए लिखा, सुनो... सीखो... सोचो और फिर करो।

स्वरा भास्कर ने भी ग्रेटा का वीडियो शेयर करते हुए उन्हें बहादुर लड़की बताया है।

दरअसल, संयुक्त राष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भाषण देने से पहले 16 साल की ग्रेटा थनबर्ग ने अपने भाषण से लोगों को झकझोर दिया। अपने भाषण के दौरान भावुक अंदाज में ग्रेटा ने कहा, 'आप लोगों ने हमें असफल कर दिया। हम युवाओं की आंखें आप लोगों पर हैं और अगर आपने हमें फिर असफल किया तो हम आपको कभी माफ नहीं करेंगे। बेहद गुस्से में ग्रेटा ने कहा आपने हमारे सपने, हमारा बचपन अपने खोखले शब्दों से छीना लिया है। मैं अभी भी भाग्यशाली हूं। हालांकि, लोग झेल रहे हैं, वह मर रहे हैं, पूरा ईको सिस्टम बर्बाद हो रहा है।'

Posted By: Nazneen Ahmed

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप