Move to Jagran APP

पूनम ढिल्लों की फिल्में नहीं देखते बेटे अनमोल ठकेरिया, 'मां को दूसरे आदमी संग रोमांस करते देख आती है शर्म'

Poonam Dhillons son Anmol on her film पूनम ढिल्लों ने अपने करियर की शुरुआत 1978 में अमिताभ बच्चन की फिल्म त्रिशूल से की थी। उन्होंने अपने दौर में राजेश खन्ना जीतेंद्र धर्मेंद्र समेत कई लोकप्रिय और चर्चित कलाकारों के साथ रोमांटिक किरदार निभाये थे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 13 Jun 2022 01:40 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jun 2022 01:47 PM (IST)
Poonam Dhillon Romanced Govinda in 80s. Photo- Instagram/Poonam Dhillon

नई दिल्ली, जेएनएन। पूनम ढिल्लों ने हिंदी सिनेमा में कई सालों तक अपनी खूबसूरत से राज किया। सत्तर के दौर में फिल्मों में अपनी पारी शुरू करने वाली पूनम ने उस जमाने हर सुपरस्टार के साथ फिल्में कीं। हालांकि, शादी के बाद पूनम ढिल्लों ने फिल्मों से संन्यास ले लिया और पूरी तरह अपने परिवार की देखभाल में बिजी हो गयी थीं। बच्चे बड़े होने के बाद पूनम ढिल्लों एक बार फिर फिल्मों में सक्रिय हैं।

loksabha election banner

वहीं, पूनम के बेटे अनमोल ठकेलिया ढिल्लों और बेटी पलोमा ठेकेरिया फिल्मों में कदम रख चुके हैं। अनमोल ने संजय लीला भंसाली निर्मित फिल्म ट्यूजडेज एंड फ्राइडेज से अभिनय की शुरुआत की थी। यह फिल्म पिछले साल नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की गयी थी। अनमोल की बहन पलोमा राजश्री की फिल्म से बतौर एक्ट्रेस पारी शुरू कर रही हैं, जिसमें उनका साथ देंगे सनी देओल के छोटे बेटे राजवीर देओल।

View this post on Instagram

A post shared by PoonamDhillon (@poonam_dhillon_)

पूनम ढिल्लों अपनी खूबसूरती के साथ अभिनय के लिए भी जानी जाती थीं। पूनम ने अपने करियर में दर्जनों ने रोमांटिक फिल्मों में काम किया था। आपको यह सुनकर हैरानी हो सकती है कि पूनम ढिल्लों के बेटे अनमोल को मां का दूसरे पुरुष कलाकारों के साथ रोमांटिक होना पसंद नहीं था।

View this post on Instagram

A post shared by PoonamDhillon (@poonam_dhillon_)

अनमोल ने इसका खुलासा जागरण डॉट कॉम को दिये इंटरव्यू में किया था। अनमोल से जब पूछा गया कि उन्हें अपनी मॉम की कौन सी फिल्में पसंद हैं तो अनमोल ने बताया कि उन्होंने पूनम ढिल्लों की फिल्में देखी ही नहीं और इसके पीछे की वजह का खुलासा करते हुए कहा- ''ईमानदारी से कहूं तो मैंने उनकी ज़्यादा फिल्में नहीं देखी हैं। (हंसते हुए) दूर ही रहता हूं उनकी फिल्मों से, क्योंकि मुझे अजीब लगता था कि मॉम के साथ कोई दूसरा आदमी रोमांस कर रहा है। मेरे लिए वो थोड़ा असहज हो जाता था, क्योंकि मैं उनका बेटा हूं। उनकी फिल्में देखकर शरमाता था।''

View this post on Instagram

A post shared by PoonamDhillon (@poonam_dhillon_)

अनमोल आगे बताते हैं- ''मैंने उनके गाने देखे हैं। जैसे, नूरी, सोनी महीवाल फ़िल्म के गाने या ऋषि कपूर के साथ कई मशहूर गाने किये हैं। उनके गाने देखता हूं, एंजॉय करता हूं। 2019 में मॉम ने जय मम्मी दी फिल्म की थी, वो मैंने देखी। उसमें उन्होंने मदर का रोल निभाया था। लेकिन, मॉम को यंग एज में रोमांस करते देखने से शरमाता हूं।''

View this post on Instagram

A post shared by PoonamDhillon (@poonam_dhillon_)

1978 में एक ब्यूटी कॉम्पटिशन जीतने के बाद पूनम ढिल्लों ने अमिताभ बच्चन की फिल्म त्रिशूल से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उन्होंने संजीव कुमार की बेटी का किरदार निभाया था। इसके बाद पूनम ने यशराज बैनर की अगली फिल्म नूरी में फारुक शेख के साथ काम किया। यह फिल्म बहुत बड़ी म्यूजिकल हिट रही और पूनम ढिल्लों मशहूर हो गयीं।

View this post on Instagram

A post shared by PoonamDhillon (@poonam_dhillon_)

इसके बाद पूनम ने राजेश खन्ना, धर्मेंद्र, जीतेंद्र, कमल हासन, रजनीकांत, मिथुन चक्रवर्ती, गोविंदा, राज बब्बर, अनिल कपूर, सनी देओल, जैकी श्रॉफ जैसे लोकप्रिय कलाकारों के साथ फिल्में कीं।

View this post on Instagram

A post shared by PoonamDhillon (@poonam_dhillon_)

पूनम ढिल्लों ने शादी के बाद पारिवारिक जिम्मेदारियों की वजह से फिल्मों से ब्रेक ले किया। हालांकि, बीच-बीच में वो स्क्रीन पर आती-जाती रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.