अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। इंडियन फोर्स पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान आर्मी ने सुरक्षित रूप से भारत वापस भेज दिया है. इसी दौरान विमान का एक वीडियो खूब वायरल हुआ है,जिसमें अभिनंदन का पूरा परिवार जब अमृतसर पहुंचे एक विमान से यात्रा कर रहे थे, वहां लोगों ने खड़े होकर उनका अभिनंदन किया. उनके पिता से जुड़ी एक दिलचस्प बात सामने आयी है.

खबर है कि उनके पिता एस वर्धमान भी इंडियन फोर्स में थे. एयर मार्शल एस वर्धमान ने मणिरत्नम की फिल्म काटरूवेल्डई में कंसलटेंट की भूमिका निभाई थी. फिल्म की कहानी चूंकि फोर्स पर आधारित थी तो उसे विश्वसनीय बनाने में एक अहम किरदार निभाया था. उन्होंने फिल्म के कलाकारों को एयर फोर्स से जुड़ी अहम बातों को समझने में मदद की थी. अदिति राव हैदरी इस फिल्म का हिस्सा थीं. दिलचस्प बात यह है कि फिलहाल जो मौजूदा हालात हैं और उनके बेटे अभिनंदन जिस परिस्थिति से गुजर रहे हैं. इस फिल्म की कहानी से उसकी समानताएं मिलती जुलती हुई हैं.

फिल्म की कहानी 1999 में कारगिल के दौरान हुए पाकिस्तान और भारत के युद्ध पर आधारित है. खास बात यह है कि जिस तरह अभिनंदन देश की रक्षा करते हुए पाकिस्तान पहुंच जाते हैं. ठीक उसी तरह फिल्म का लीड किरदार भी पाकिस्तान पहुंचता है. इसके बाद फिल्म के किरदार को पाकिस्तानी आर्मी प्रिजर ऑफ वॉर के रूप में कैद कर टॉर्चर करती है. वहीं वह अपनी प्रेम कहानी को याद करता है. फिल्म के क्लाइमेक्स में वह पाकिस्तान के गिरफ्त से बाहर निकलने में कामयाबी हासिल कर लेते हैं. बता दें कि खबरें यह भी हैं कि पुलवामा अटैक के बाद से लगातार प्रोडयूसर में फिल्म की कहानी को लेकर होड़ लगी हुई है.

खबरें हैं कि प्रोडयूसर अब अभिनंदन पर भी फिल्म बनाने को आतुर हैं और सभी इस फिल्म पर अपने कॉपीराइट के हक को जमाना चाहते हैं. इसकी बड़ी वजह यह है कि विक्की कौशल की फिल्म उरी सर्जिकल स्ट्राइक ने जम कर कमाई की है. अब देखना यह है कि आखिरकार कौन से निर्माता अंतत: इस विषय पर फिल्म बनाते हैं और कब बनाते हैं.

यह भी पढ़ें: Box Office: टोटल धमाल का सॉलिड हफ़्ता पूरा, अब 100 करोड़ से इतनी दूर

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप