नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के बाद एक्ट्रेस पायल घोष को भारत रत्न डॉ. अंबेडकर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। इस बात की जानकारी एक्ट्रेस ने ट्विटर के जरिए दी है। पायल ने अपने ट्विटर पर अवॉर्ड का एक फोटो शेयर किया है जिसके साथ उन्होंने लिखा है, ‘इस भारत रत्न डॉ. अंबेडकर अवॉर्ड को पाकर बहुत खुश हूं। मैं 26 नंवबर को इस सेरेमनी को अटेंड नहीं कर पाई। कड़ी मेहनत एक लंबा रास्ता तय करती है और मैं वास्तव में चाहती हूं कि युवा इसे अपनाएं। ऐसे पल मुझे और विनम्र बनाते हैं’।

इससे पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। ऋचा को ये अवॉर्ड भारतीय सिनेमा में बेहतर योगदान के लिए दिया गया था। ऋचा चड्ढा ने खुद को मिले अवॉर्ड को लेकर एक बयान जारी करते हुए कहा था कि ‘ये उनके लिए बहुत बड़ा सम्मान है। इसे पाकर वह बेहद ही खुश और गर्व महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री का वो एक्टर जिसका कोई गॉडफादर नहीं और अगर उसे ये सम्मान मिले तो ये उसके लिए बड़ी उपलब्धि है’।

पायल घोष के बारे में बात करतें तो एक्ट्रेस पेशे से एक्ट्रेस हैं लेकिन हाल ही में उन्होंने राजनीति में भी कदम रखा है। पायल ने रामदास अठावले की पार्टी रिपलब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) ज्वाइन कर ली है। पार्टी ज्वाइन करते हुए पायल के कुछ फोटोज़ भी सामने आए थे जिनमें वो रामदास की मौजूदगी में पॉलिटिक्स में उतरती दिख रही थीं।

इसके अलावा लंबे वक्त से एक्ट्रेस, डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर लगाए गए आरोपों को लेकर भी चर्चा में हैं। अभिनेत्री का आरोप है कि साल 2013 में अनुराग ने उन्हें अपने घर बुलाकर उनका यौन उत्पीड़न किया। अभिनेत्री वर्सोवा पुलिस स्टेशन में डायरेक्टर के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवा चुकी हैं। हालांकि अनुराग, अभिनेत्री के सारे आरोपों का खंडन कर चुके हैं, और पुलिस के सामने एक बार पेश भी हो चुके हैं।

Edited By: Nazneen Ahmed

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट