Move to Jagran APP

Shah Rukh Khan: फिल्मों में ऐसे सीन करने से बचते हैं शाह रुख खान, बोले- मुझसे होता ही नहीं ये सब

Shah Rukh Khan पिछले हफ्ते ही बॉलीवुड में 30 साल पूरे करने वाले शाह रुख खान ने बताया कि वो फिल्मों में एक खास तरह के सीन को करना पसंद नहीं करते। हालांकि इन तीन दशकों में उन्होंने हर विधा में अपनी एक्टिंग स्किल्स दिखाईं हैं।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 01:15 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 01:15 PM (IST)
Shah Rukh Khan: फिल्मों में ऐसे सीन करने से बचते हैं शाह रुख खान, बोले- मुझसे होता ही नहीं ये सब
Pathaan Actor Shah Rukh Khan try to avoid doing laughing scenes in films (Image: Insta)

मुंबई ब्यूरो। हिन्दी सिनेमा में बादशाह के नाम से प्रसिद्ध अभिनेता शाह रुख खान ने हाल ही में सिनेमा में तीन दशकों का सफर पूरा किया है। इन तीन दशकों में शाह रुख ने रोमांस से लेकर एक्शन, कामेडी और इमोशनल समेत हर तरह के किरदारों में अपने अभिनय कौशल का लोहा मनवाया और सिनेप्रेमियों के दिलों पर राज किया है। हालांकि इतने लंबे करियर के बावजूद एक चीज है, जिसे शाह रुख कैमरे के सामने करने से बचते हैं, वह है जोरदार ठहाके लगाकर हंसना।

loksabha election banner

इस बारे में शाह रुख कहते हैं, मैं बहुत शर्मीला व्यक्ति हूं तो ऐसे भी कई तरह के सीन होते हैं, जिन्हें मैं नहीं कर सकता हूं। इसलिए अपने निर्माताओं और निर्देशकों से मैं निवेदन करता हूं कि मेरी फिल्मों में इस तरह के सीन न रखें। ऐसे सीन करने में मैं असहज महसूस करता हूं। मेरे लिए स्क्रीन पर हंसने वाले सीन करना बहुत असहजता वाली स्थिति होती है। मैं ऐसे सीन करने से बचता हूं, जिनमें मुझे हंसना पड़े। हंसते हुए स्क्रीन पर मैं वास्तविक नहीं लगता, मुझे लगता है कि मैं यह नहीं कर सकता हूं।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए शाह रुख खान ने कहा, 'मुझे याद है फिल्म कुछ कुछ होता है में काजोल के साथ बास्केटबाल खेलने वाला एक सीन था जिसमें मुझे हंसना था। उस सीन के दौरान मैं हंस नहीं सका था। इसके लिए करण (निर्देशक करण जौहर) ने उस सीन में दो छोटे-छोटे बच्चों को शामिल किया, जो अजीबोगरीब शक्लें बनाते हुए कहते हैं कि तुसी जा रहे हो, जिससे मैं उस सीन में हंस सकूं। इसके बाद से मुझे पता चला कि हंसना मेरे लिए बहुत मुश्किल काम है।

वर्क फ्रंट की बात करें तो शाह रुख ने एक लंबे अरसे बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है। शुक्रवार को ही आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री में वो एक छोटे से रोल में नजर आए। इसके साथ ही किंग खान के तीन फिल्में आने वाली हैं। शाह रुख जल्द ही फिल्म पठान, जवान और डंकी में नजर आएंगे।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.