Move to Jagran APP

जींस पहनते हैं, मगर अंग्रेजी नहीं जानते, जानें पंकज ने हिंदी का मजाक उड़ाने वालों को कैसे कही दो टूक बात

गोवा में चल रहे इफ्फि फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड के कई सितारे अपनी विचार रख रहे हैं।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 23 Nov 2018 02:35 PM (IST)Updated: Sat, 24 Nov 2018 05:08 PM (IST)
जींस पहनते हैं, मगर अंग्रेजी नहीं जानते, जानें पंकज ने हिंदी का मजाक उड़ाने वालों को कैसे कही दो टूक बात
जींस पहनते हैं, मगर अंग्रेजी नहीं जानते, जानें पंकज ने हिंदी का मजाक उड़ाने वालों को कैसे कही दो टूक बात

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। गोवा में चल रहे 49 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव में जाने माने अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने अपनी हाजिरजवाबी से एक कोरियन ऑडियंस की बोलती बंद कर दी, जो कि यह मान कर बैठे हैं कि भले ही आप कितने भी बड़े हिंदी सिनेमा में काम करने वाले कलाकार क्यों न हों, अगर आपको अंग्रेजी नहीं आती तो कुछ नहीं आता.

loksabha election banner

दरअसल, हुआ यह है कि पंकज इफ्फी फिल्म फेस्टिवल में एक पैनल का हिस्सा थे, जिसमें राहुल बोस, निल माधव पांडा, दिव्या दत्ता, राजश्री देशपांडे जैसे लोग भी शामिल थे. असीम बजाज इस सेशन को मोडरेट कर रहे थे, जो कि अंग्रेजी में ही बात कर रहे थे. इस पर पंकज ने कहा कि उसको क्या जीको अंग्रेजी नहीं आती. ऐसे में राहुल ने स्थिति पर चुटकी लेते हुए कहा कि मैं तो अंग्रेजी, हिंदी, पंजाबी, मराठी हिंदी सब में बोल सकता हूं. फिर ऑडियंस में से बैठे कुछ लोगों ने कहा कि आप सभी हिंदी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं तो आपको हिंदी में ही बात करनी चाहिए. लेकिन ऑडियंस में से एक सदस्य ने कहा कि नहीं, नहीं नहीं. उसने कहा कि मैं कोरिया से हूं. मैं इंग्लिश ही समझता हूं. इस पर बजाज ने कहा कि आसान करते हैं इंग्लिश में बात करते हैं. इस पर पंकज ने कहा कि मैं जो कुछ भी हिंदी में बोलूंगा, उसे आप प्लीज अंग्रेजी में ट्रांसलेट कर लें. उन्होंने स्पष्ट कहा कि क्या करूं मैं, मैं न तो इंग्लिश में बात कर सकता हूं और न ही बोल सकता हूं. 

ऐसे में ऑडियंस मेम्बर ने ही उन्हें कहा कि आप जींस तो पहनते हैं, फिर इंग्लिश कैसे नहीं बोल सकते. इस बात पर पंकज ने भी उन्हें दो टूक जवाब देते हुए कहा कि आपने मुझसे कहा कि ऐसा कैसे हो सकता कि आप जींस पहनते हैं, लेकिन इंग्लिश में बात नहीं कर सकते. तो मैं आपसे कहना चाहूँगा कि जिस उम्र में हम भाषा सीखते हैं, उस उम्र में मेरे पास जींस पहनने का प्रिवलेज नहीं था. उनकी इस बात को सुन कर जोर-जोर से तालियां बजीं.

यह भी पढ़ें: Me too: करीना ने कही हैं ये जरूरी बातें, कहा पहले ये बातें परदे के पीछे रह जाती थीं

यह भी पढ़ें: मां बनने जा रहीं 'भाभी जी' क्या घर से होंगी बाहर, जवाब यहां है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.